विज्ञापन
Story ProgressBack

पाकिस्तान से आज भारत आने वाली थी 30 करोड़ की ड्रग्स, लोकेशन की रेकी करने आया पंजाब का शातिर तस्कर गिरफ्तार

Drugs supply from Pakistan: पाकिस्तान से भारत में ड्रोन के जरिए ड्रग्स की तस्करी का गोरखधंधा बीते कुछ दिनों से काफी तेजी से बढ़ी है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित जिलों से इसके कई मामले भी सामने आए है.

Read Time: 3 mins
पाकिस्तान से आज भारत आने वाली थी 30 करोड़ की ड्रग्स, लोकेशन की रेकी करने आया पंजाब का शातिर तस्कर गिरफ्तार
पाकिस्तान से भारतीय खेतों में ड्रोन के जरिए गिराए गए हेरोइन के पैकेट. (फाइल फोटो)

Drugs supply from Pakistan: भारत में पाकिस्तान से लगती सीमाई इलाकों में अक्सर ड्रोन के जरिए ड्रग्स की सप्लाई की जाती है. पंजाब, राजस्थान, जम्मू कश्मीर से अक्सर इसके मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन बीते कुछ दिनों से सीमा पर तैनात जवान और राज्य की पुलिस की सख्ती के कारण पाक के जरिए भारत में हो रहे ड्रग्स की तस्करी के मामले में गिरावट आई है. इसी बीच शनिवार को राजस्थान पुलिस को एक कामयाबी हाथ लगी. राजस्थान पुलिस ने पंजाब के एक शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आज रात पाकिस्तान से भारत में 30 करोड़ की हेरोइन आने वाली थी. इस हेरोइन को जहां गिराना था, पंजाब का गिरफ्तार तस्कर उसी लोकेशन की रेकी करने पहुंचा था. लेकिन पुलिस ने उसी दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया. 

बताया गया कि पाकिस्तान से आज रात 6 किलो हेरोइन की तस्करी भारतीय सीमा में होनी थी, जिसे अनूपगढ़ जिले की पुलिस की सतर्कता से विफल कर दिया गया. अनूपगढ़ एसपी रमेश मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि रायसिंहनगर क्षेत्र की समेजा कोठी थाना पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से दो लाख रुपए भी बरामद किए गए हैं. 

गिरफ्तार तस्कर जरविंदर सिंह से दो लाख रुपए मिले

थाना प्रभारी विकास बिश्नोई के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी तस्करों ने पंजाब में बैठे तस्करों को हेरोइन फेंकने की लोकेशन सेंड कर दी थी और जिस जगह पर यह हेरोइन ड्रॉप करनी थी उस जगह को देखने के लिए आरोपी तस्कर आया हुआ था. पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया और इसके कब्जे से दो लाख रुपए भी बरामद किए गए हैं. पकड़े गए तस्कर का नाम जसविंदर सिंह है और उसे बॉर्डर क्षेत्र के गांव 21 एसजेएम से गिरफ्तार किया गया है. 

तस्कर से की जा रही है पूछताछ

एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि फिलहाल इस तस्कर से मुख्य तस्करों के बारे में पूछताछ की जा रही है. आपको बता दें कि श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिले से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी तस्करों द्वारा मादक पदार्थ हेरोइन की तस्करी ड्रोन के माध्यम से की जाती है जिसे मुख्यतः पंजाब में बैठे तस्कर लेने के लिए पहुंचते हैं इस कार्य में स्थानीय तस्करों का भी सहयोग लिया जाता है. पिछले महीने भी पाकिस्तान से भारी मात्रा में आई हेरोइन को पुलिस और बीएसएफ ने जप्त किया था. पुलिस ने बॉर्डर इलाके में सर्च अभियान भी शुरू किया है.

यह भी पढ़ें - MDMA Drugs: राजस्थान के पाली जिले में 1.50 करोड़ की ड्रग्स जब्त, जोधपुर का तस्कर गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनूं के जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
पाकिस्तान से आज भारत आने वाली थी 30 करोड़ की ड्रग्स, लोकेशन की रेकी करने आया पंजाब का शातिर तस्कर गिरफ्तार
Rajasthan Weather Alert When will the rain stop in Rajasthan Know the weather conditions for the next 2 days
Next Article
Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में कब थमेगा बारिश का सिलसिला? जानें अगले 2 दिन के मौसम का हाल
Close
;