विज्ञापन
Story ProgressBack

MDMA Drugs: राजस्थान के पाली जिले में 1.50 करोड़ की ड्रग्स जब्त, जोधपुर का तस्कर गिरफ्तार

MDMA Drugs: लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पूरे देश में विशेष चौकसी बरती जा रही है. इसी कड़ी में अवैध धंधों में लिप्त लोगों की धरपकड़ भी तेज हो गई है. इसी बीच मंगलवार को राजस्थान के पाली जिले में 1.50 करोड़ रुपए के ड्रग्स पुलिस जब्त किए.

Read Time: 2 min
MDMA Drugs: राजस्थान के पाली जिले में 1.50 करोड़ की ड्रग्स जब्त, जोधपुर का तस्कर गिरफ्तार
1.50 की ड्रग्स के साथ गिरफ्तार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में.

MDMA Drugs: आम चुनाव की घोषणा के बाद विशेष चौकसी बरती जा रही है. इस कड़ी में मंगलवार को राजस्थान में 1.50 करोड़ रुपए के ड्रग्स जब्त किए गए. यह कार्रवाई पाली जिले में हुई. मिली जानकारी के अनुसार जिले में चलाए जा रहे लोकल एवं स्पेशल एक्ट की कार्यवाही अभियान व राज्य सरकार कब 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत पाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. जिसमें एक व्यक्ति के पास से 1.50 करोड़ की अवैध MDMA ड्रग्स के साथ युवक को गिरफ्तार किया गया. 

उदयपुर से ड्रग्स लेकर पहुंचा था युवक

आरोपी उदयपुर से यह सप्लाई लेकर आया था, जिसे पीपाड़ शहर लेकर जा रहा था. मुखबिर की सूचना पर सदर थाना पुलिस ने उसके पकड़ने की कार्रवाई की. पाली पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने बताया कि सदर थाने के SHO  अनिल कुमार को मुखबिर के जरिए सूचना मिली की नेशनल हाईवे 162 हेमावास चौराहे के पास एक संदिग्ध युवक बैग लेकर इधर-उधर घूम रहा है, सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची. 

आरोपी युवक जोधपुर के पीपाड़ सिटी का रहने वाला

युवक की बैग की तलाशी ली तो उसमें चार अलग-अलग पैकेट में एमडीएमए ड्रग्स मिली. इस पर पुलिस ने जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी थाना क्षेत्र के कोसाणा गांव निवासी 26 साल के अशोक पुत्र सोहनराम को गिरफ्तार किया. और उसके कब्जे से 1 किलो 432 ग्राम अवैध एमडीएमए ड्रग्स जब्त की गयी. जिसकी बाजार अनुमानित लागत 1.50 करोड़ है, आरोपी पूर्व में भी ड्रग्स की सप्लाई कर चुका है.

जानिए क्या होता है MDMA Drugs

एमडीएमए, जिसे आमतौर पर टैबलेट और क्रिस्टल के रूप में देखा जाता है, एक कार्बनिक योगिक है. वांछित प्रभावों में परिवर्तित संवेदनाएं, बढ़ी हुई ऊर्जा, सहानुभूति और आनंद शामिल हैं. जब मुंह से लिया जाता है, तो प्रभाव 30 से 45 मिनट में शुरू होता है और 3 से 6 घंटे तक रहता है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में हवाला के जरिए चल रहा नशे का कारोबार, बरामद हुआ 1.83 करोड़ की 45 हजार नशीली गोलियां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close