विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में हवाला के जरिए चल रहा नशे का कारोबार, बरामद हुआ 1.83 करोड़ की 45 हजार नशीली गोलियां

जालोर जिले में भीनमाल पुलिस और जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने नशे के काले कारोबाड़ का भांडाफोर किया है. बताया जा रहा है कि वह शख्स नशीली दवाई को अपने मेडिकल स्टोर में बेचता था.

Read Time: 2 mins
राजस्थान में हवाला के जरिए चल रहा नशे का कारोबार, बरामद हुआ  1.83 करोड़ की 45 हजार नशीली गोलियां
जालोर में एक करोड़ से अधिक की मादक पदार्थ जब्त

Rajasthan News: राजस्थान के जालोर जिले में एक शख्स को 1.83 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया है. जालोर जिले में भीनमाल पुलिस और जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने नशे के काले कारोबाड़ का भांडाफोर किया है. बताया जा रहा है कि वह शख्स नशीली दवाई को अपने मेडिकल स्टोर में बेचता था. यह सारा काम गुप्त रूप से किया जा रहा था. लेकिन पुलिस को इस बारे में सूचना मिली तो इस पूरे कारोबाड़ का भांडाफोर कर दिया. बताया जा रहा है कि इस कारोबार को हवाला के जरिए चलाया जा रहा था.

मादक पदार्थ की 45,960 गोलियां बरामद

पुलिस उपमहानिरीक्षक (पाली रेंज) ओम प्रकाश ने बताया, “गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक टीम ने भीनमाल थाने क्षेत्र के निंबावास गांव में एक घर पर छापा मारा और एक करोड़ 83 लाख रुपये से अधिक मूल्य के मादक पदार्थ की 45,960 गोलियां बरामद करके आरोपी छगन राम चौधरी को स्वापक औषधि एवं मन प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ भीमनाल थाने में मामला दर्ज किया गया है.”

हवाला के जरिए हो रहा था कारोबार

उन्होंने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह प्रतिबंधित मादक पदार्थ जोधपुर से खरीदता था और भुगतान हवाला राशि के माध्यम से करता था, पूछताछ में आरोपी ने कहा कि वह अपने मेडिकल स्टोर पर नशे के आदी लोगों को अवैध रूप से मादक पदार्थ बेचता था.

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए जालोर पुलिस अधीक्षक ज्ञान चंद्र यादव की देखरेख में एक विशेष टीम का गठन किया गया था.

क्या-क्या हुआ बरामद

गिरफ्तार आरोपी के पास से अवैध नशीली 45 हज़ार 960 टेबलेट, 36 हज़ार 500 ट्रामाडोल टैबलेट, 1400 एडनोक, 7 हज़ार 100 एडिटेक्स एंव 960 अन्य नशीली टैबलेट बरामद की गई है. फिलहाल पुलिस आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ेंः कोटा में किडनैप हुई शिवपुरी की बेटी के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम भजनलाल से की बात, कहा- जल्द वापस लाएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: रीट में डमी कैंडिडेट बैठाकर सरकारी नौकरी पाने वाला हेड मास्टर गिरफ्तार, पुलिस ने दलाल पर भी कसा शिकंजा
राजस्थान में हवाला के जरिए चल रहा नशे का कारोबार, बरामद हुआ  1.83 करोड़ की 45 हजार नशीली गोलियां
Ganja is being smuggled through couriers in Rajasthan, 90 kg ganja from UP seized
Next Article
राजस्थान में कुरियर से हो रही गांजे की तस्करी, UP से आया 90 किलो गांजा जब्त
Close
;