Rajasthan News: बूंदी में तेज बारिश से उफान पर नदी नाले, स्टेट हाईवे 34 पर आवागमन बाधित, चार मवेशी बहे

सड़क पर पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया. इस दोरान रोडवेज बसों का संचालन बंद होने से दिनभर यात्री परेशान रहे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

राजस्थान में मंगलवार को मानसून की एंट्री हो गई है. राज्य में मानसून की एंट्री के बाद बूंदी में जोरदार बारिश हुई. बारिश के कारण भीषण गर्मी और उमस से राहत जरूर मिली है. हालांकि, देई क्षेत्र में बारिश के चलते स्टेट हाईवे 34 पर देई से खटकड के बीच आवागमन बाधित हो गया. बारिश से पीपल्या के एनिकट पर चादर चली. सड़क पर चल रही चादर के बीच अचानक से आधा दर्जन मवेशी भी सैलाब को पार कर रहे थे.

पानी में बह गए 4 मवेशी

इसी बीच 6 मवेशियों में से चार मवेशी पानी के साथ बह गए. सड़क पर पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया. इस दोरान रोडवेज बसों का संचालन बंद होने से दिनभर यात्री परेशान रहे. जानकारी के अनुसार, बरसात से बांसखोळ के जंगल मे महादेव मंदिर के पास सड़क की सुरक्षा दीवार व सडक की मिट्टी जमीन मे धंस गई. पीपल्या में पुलिया की दीवार की मिट्टी धंस गई.

इसके कारण आवागमन बाधित हो गया, जिसके बाद रोडवेज बसे भी नहीं निकल सकीं. कोटा, बूंदी जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. सुरक्षा दीवार के जमीन धंसने के स्थान पर जेसीबी की सहायता से मिट्टी व झींकरा डालकर भरा गया. मुश्किल भरी हुई राह स्टेट हाईवे की सड़क निर्माणाधीन होने से बरसात के बाद सड़क पर चलना मुश्किल हो गया.

27-29 जून को भारी बारिश की उम्मीद

बता दें कि दक्षिण व दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां आगले कुछ दिनों तक बनी रहेगी. पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 27 जून से बारिश और मेघगर्जन की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. 27-29 जून के बीच कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान पहुंचा मानसून, 27 जिलों में होगी आंधी-बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट