भीलवाड़ा में जमीन विवाद के चलते देवर ने भाभी को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

राजस्थान में जमीन विवाद को लेकर अपनों में ही खूनी संघर्ष हो गया. एक देवर ने अपनी ही भाभी पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Crime News: जमीन विवाद की कलह एक परिवार के लिए जानलेवा साबित हो गई. जमीन विवाद में आज देवर ने ही अपनी भाभी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी. घटना भीलवाड़ा जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के बिकराई गांव की है. जहां हत्या आरोपितों पर महिला की मौत के बाद भी ट्रैक्टर से उसे 50 फीट तक घसीटने का आरोप है. मंगलवार देर शाम हुई हृदयविदारक घटना के बाद गांव में शोक की लहर छा गई. 

एक महिला को जमीन विवाद के चलते उसी के रिश्तेदार (देवर) ने ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला. बेरहम आरोपी इस महिला को करीब 50 फीट तक ट्रैक्टर के साथ घसिटते हुए ले गया. वहीं महिला के बेटे से भी आरोपितों ने धक्का-मुक्की की. महिला का शव यहां जिला अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया गया है. बड़ी संख्या महिला और पुरुष जिला अस्पताल में जमा हो गए.

Advertisement

आरोपी ने महिला को ट्रैक्टर से 50 फीट तक घसीटा

मृतका की बेटी आरती सुवालका ने बताया कि गांव में उनकी पुश्तैनी जमीन है. इस जमीन का उसके अंकल राजकुमार सुवालका से विवाद चल रहा है. यह विवाद करीब 2 साल से है. जमीन पर दोनों ही पक्ष विवाद के चलते बुवाई नहीं कर रहे हैं. आज उसकी मां लाली देवी 50 खेत पर पशुओं को लेने गई. मेरा भाई राकेश भीलवाड़ा जा रहा था तभी रास्ते में उसके मोबाइल पर मां लाली देवी ने फोन कर उसे वहां तुरंत आने को कहा और बताया कि लोग उससे झगड़ा कर रहे हैं. उसने मां से कहा कि अगर वह झगड़ा करे तो आप दूर हो जाना. मां लाली उन्हें समझा रही थी. तभी राजकुमार जो ट्रैक्टर लेकर आया और उसने लाली पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया और करीब उन्हें 50 फीट तक घसीटता रहा. 

Advertisement

2 साल में पूरा परिवार हो गया बर्बाद

सुवालका परिवार का विवाद पुराना है लेकिन 2 साल में ही जमीन पर फसल बुवाई को लेकर हर बार होने वाले झगड़े के चलते. पहले बच्चों ने पिता को खो दिया. अब मां की हत्या से परिवार पूरी तरह टूट गया. मां का साया छिनने के बाद परिवार बेशुध हो गया. घटना को लेकर काफी संख्या में ग्रामीण भीलवाड़ा जिला चिकित्सालय में जमा हो गए.

Advertisement

जमीन विवाद में पति ने भी दी थी जान

सुवालका परिवार का जमीन का विवाद पुराना चल रहा था. जमीन विवाद कलह रोज-रोज होने वाले झगड़े और मारपीट से परेशान होकर मृतका के पति ने भी आत्महत्या कर ली थी. मृतक के बेटे कमलेश ने बताया कि उसके पिता रामप्रसाद को भी इन लोगों ने इतना टॉर्चर किया कि उन्होंने परेशान होकर 9 नवंबर 2022 को जहर खा लिया, जिन्होंने उपचार के दौरान उदयपुर अस्पताल में 18 नवंबर 22 को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. कमलेश का आरोप है कि 22 नवंबर 2023 को उसके भाई पिंटू का भी आरोपियों ने हमला कर सिर फोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ा: जहाजपुर प्रधान पद को लेकर चल रही खींचतान खत्म, भाजपा की कौशल देवी शर्मा बनीं नई प्रधान

Topics mentioned in this article