विज्ञापन
Story ProgressBack

भीलवाड़ा में जमीन विवाद के चलते देवर ने भाभी को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

राजस्थान में जमीन विवाद को लेकर अपनों में ही खूनी संघर्ष हो गया. एक देवर ने अपनी ही भाभी पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया. 

भीलवाड़ा में जमीन विवाद के चलते देवर ने भाभी को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला
मृतक महिला की फाइल फोटो

Rajasthan Crime News: जमीन विवाद की कलह एक परिवार के लिए जानलेवा साबित हो गई. जमीन विवाद में आज देवर ने ही अपनी भाभी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी. घटना भीलवाड़ा जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के बिकराई गांव की है. जहां हत्या आरोपितों पर महिला की मौत के बाद भी ट्रैक्टर से उसे 50 फीट तक घसीटने का आरोप है. मंगलवार देर शाम हुई हृदयविदारक घटना के बाद गांव में शोक की लहर छा गई. 

एक महिला को जमीन विवाद के चलते उसी के रिश्तेदार (देवर) ने ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला. बेरहम आरोपी इस महिला को करीब 50 फीट तक ट्रैक्टर के साथ घसिटते हुए ले गया. वहीं महिला के बेटे से भी आरोपितों ने धक्का-मुक्की की. महिला का शव यहां जिला अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया गया है. बड़ी संख्या महिला और पुरुष जिला अस्पताल में जमा हो गए.

आरोपी ने महिला को ट्रैक्टर से 50 फीट तक घसीटा

मृतका की बेटी आरती सुवालका ने बताया कि गांव में उनकी पुश्तैनी जमीन है. इस जमीन का उसके अंकल राजकुमार सुवालका से विवाद चल रहा है. यह विवाद करीब 2 साल से है. जमीन पर दोनों ही पक्ष विवाद के चलते बुवाई नहीं कर रहे हैं. आज उसकी मां लाली देवी 50 खेत पर पशुओं को लेने गई. मेरा भाई राकेश भीलवाड़ा जा रहा था तभी रास्ते में उसके मोबाइल पर मां लाली देवी ने फोन कर उसे वहां तुरंत आने को कहा और बताया कि लोग उससे झगड़ा कर रहे हैं. उसने मां से कहा कि अगर वह झगड़ा करे तो आप दूर हो जाना. मां लाली उन्हें समझा रही थी. तभी राजकुमार जो ट्रैक्टर लेकर आया और उसने लाली पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया और करीब उन्हें 50 फीट तक घसीटता रहा. 

2 साल में पूरा परिवार हो गया बर्बाद

सुवालका परिवार का विवाद पुराना है लेकिन 2 साल में ही जमीन पर फसल बुवाई को लेकर हर बार होने वाले झगड़े के चलते. पहले बच्चों ने पिता को खो दिया. अब मां की हत्या से परिवार पूरी तरह टूट गया. मां का साया छिनने के बाद परिवार बेशुध हो गया. घटना को लेकर काफी संख्या में ग्रामीण भीलवाड़ा जिला चिकित्सालय में जमा हो गए.

जमीन विवाद में पति ने भी दी थी जान

सुवालका परिवार का जमीन का विवाद पुराना चल रहा था. जमीन विवाद कलह रोज-रोज होने वाले झगड़े और मारपीट से परेशान होकर मृतका के पति ने भी आत्महत्या कर ली थी. मृतक के बेटे कमलेश ने बताया कि उसके पिता रामप्रसाद को भी इन लोगों ने इतना टॉर्चर किया कि उन्होंने परेशान होकर 9 नवंबर 2022 को जहर खा लिया, जिन्होंने उपचार के दौरान उदयपुर अस्पताल में 18 नवंबर 22 को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. कमलेश का आरोप है कि 22 नवंबर 2023 को उसके भाई पिंटू का भी आरोपियों ने हमला कर सिर फोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ा: जहाजपुर प्रधान पद को लेकर चल रही खींचतान खत्म, भाजपा की कौशल देवी शर्मा बनीं नई प्रधान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक ने छात्रा को भेजा अश्लील मेसेज, कार्रवाई न होने पर परिजनों ने स्कूल में बंद किया ताला
भीलवाड़ा में जमीन विवाद के चलते देवर ने भाभी को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला
Rajasthan by-Election BJP's path is not easy in Pilot's stronghold Deoli-Uniara seat, this is the challenge
Next Article
Rajasthan by-Election: पायलट के गढ़ देवली-उनियारा सीट पर आसान नहीं बीजेपी की राह, ये है चुनौती
Close
;