NEET रिजल्ट में कम नंबर आने ने परेशान छात्रा ने कर लिया सुसाइड, पैरेंट्स बोले- 'डिप्रेशन में थी'

छात्रा तीन साल से भरतपुर में ही रहकर नीट की तैयारी कर रही थी. पहली बार में छात्रा के 148, दूसरी बार 290 और तीसरी बार 278 अंक ही आए. इसी के चलते बेटी तनाव में थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: नीट परीक्षा रिजल्ट में कम नंबर आने से परेशान होकर भरतपुर जिले की एक छात्रा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मथुरा गेट थाना क्षेत्र के गौरी शंकर कॉलोनी निवासी छात्रा पिछले तीन साल से घर पर ही रहकर एग्जाम की तैयारी कर रही थी. लेकिन तीनों बार छात्रा के नीट एग्जाम में कम ही नंबर आए. इसके चलते छात्रा तनाव में थी और उसने यह कदम उठा लिया.

भाई लेकर गया था अस्पताल

जानकारी के मुताबिक, 4 जून को नीट का परिणाम आया था. इस एग्जाम में भरतपुर की छात्रा तरु सिंह के 720 में से 278 अंक आए. जिसके चलते छात्र तनाव में थी. जब घर के सभी सदस्य काम के सिलसिले से बाहर गए हुए थे तो पीछे से छात्रा ने जहर खा लिया. जब घर भाई लौटा तो उसने बहन की तबियत खराब पाई और आनन फानन में बहन को जिला आरबीएम अस्पताल लेकर पहुंचा. जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते ही मथुरा गेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया.

Advertisement

3 साल से तनाव में थी छात्रा

छात्रा तरु की मां दीपा और पिता राजेंद्र सिंह प्राइवेट जॉब करते हैं. उनकी बेटी तीन साल से भरतपुर में ही रहकर नीट की तैयारी कर रही थी. पहली बार में छात्रा के 148, दूसरी बार 290 और तीसरी बार 278 अंक ही आए. इसी के चलते बेटी तनाव में थी. हालांकि माता पिता की ओर से छात्रा को तनाव में आ बाहर निकालने के काफी प्रयास किए, लेकिन छात्रा तनाव से बाहर नहीं आ सकी और अंत में अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- भरतपुर रॉयल फैमिली का 10 Kg सोना और करोड़ों के हीरे चोरी, पूर्व मंत्री की पत्नी-बेटे बने आरोपी

Advertisement
Topics mentioned in this article