विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: भरतपुर रॉयल फैमिली का 10 Kg सोना और करोड़ों के हीरे चोरी, पूर्व मंत्री की पत्नी-बेटे बने आरोपी

पूर्व मंत्री ने अपनी रिपोर्ट में उन्होंने यह सोना 2 अप्रैल 2011 को जयपुर में मोहित ज्वेलर्स की दुकान से खरीदा था. भरतपुर में सुरक्षित रखने की जगह नहीं थी, इसलिए उन्होंन इसे दिल्ली ले जाकर बैंक लॉकर में रख दिया था.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: भरतपुर रॉयल फैमिली का 10 Kg सोना और करोड़ों के हीरे चोरी, पूर्व मंत्री की पत्नी-बेटे बने आरोपी
पूर्व कैबिनेट मंत्री की पत्नी दिव्या सिंह व बेटे अनिरुध्द सिंह का फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर जिले में पूर्व राज परिवार का विवाद (Bharatpur Royal Family Dispute) थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) ने अपनी पत्नी और बेटे के खिलाफ भरतपुर रॉयल फैमिली रिलीजियस एंड सेरेमोनियल ट्रस्ट (BRFRCT) का 10 किलो सोना सहित करोड़ों के हीरे-जवाहारात चोरी करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में शहर के मथुरा गेट पुलिस थाने में दिव्या सिंह व अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है.

4 साल में 16 बार लॉकर खोला

एफआईआर में पूर्व कैबिनेट मंत्री ने बताया कि, 'न्यू दिल्ली वॉलेट लिमिटेड डी 70 डिफेंस कॉलोनी में मेरा, मेरी पत्नी और बेटे साथ ज्वाइट लॉकर है, जिसकी संख्या 1402 है. इसी लॉकर से मेरी पत्नी व बेटे ने भरतपुर रॉयल फैमिली रिलीजियस एंड सेरेमोनियल ट्रस्ट का 10 किलो सोना सहित करोड़ो के हीरे जवाहारात चोरी कर लिए हैं. परिवार में विवाद के बाद 2020 से 2024 के बीच 16 बार लॉकर खोलना सामने आया है. इतना ही नहीं, दोनों ने लॉकर से सारा सामान निकालकर उसे बंद करवा दिया है. मुझे बैंक से 4 मई 2024 को मिले पत्र से इसके बारे में पता चला है. लॉकर को खोलने व बंद करने के लिए परिवादी की सहमति नहीं ली गई, जिसके चलते मैंने धोखाधड़ी करने, सोना चोरी करने के साथ आभूषण चोरी करने और मारपीट व घर से निकालने के भी आरोप लगाए हैं.'

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

पूर्व मंत्री ने अपनी रिपोर्ट में उन्होंने यह सोना 2 अप्रैल 2011 को जयपुर में मोहित ज्वेलर्स की दुकान से खरीदा था. भरतपुर में सुरक्षित रखने की जगह नहीं थी, इसलिए उन्होंन इसे दिल्ली ले जाकर बैंक लॉकर में रख दिया था. मेरी पत्नी और बेटे ने पहले 19 मार्च 2024 में ट्रस्ट की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. ऐसे में बिना बताए सोना निकालना चोरी ही है. पूर्व कैबिनेट मंत्री की शिकायत पर पुलिस ने धारा 341, 323, 504, 506, 420, 424, 380 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है, और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:- Modi 3.0 कैबिनेट में कौन-कौन होगा शामिल? बीजेपी ने सहयोगी दलों को दिया यह ऑफर!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा नेता देवी सिंह भाटी ने अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप, बोले-मुख्य सचिव के कमरे के बाहर लाइन लगाते हैं विधायक
Rajasthan: भरतपुर रॉयल फैमिली का 10 Kg सोना और करोड़ों के हीरे चोरी, पूर्व मंत्री की पत्नी-बेटे बने आरोपी
Bhajanlal Government is going to close 303 colleges of Rajasthan, Ashok Gehlot's tweet creates uproar
Next Article
Rajasthan Politics: 'राजस्थान के 303 कॉलेजों को बंद करने जा रही भजनलाल सरकार', अशोक गहलोत के ट्वीट से मचा बवाल
Close
;