डूंगरपुर के हेड कांस्टेबल नवीनचंद्र को मिलेगा उत्कृष्ठ सेवा पदक, साइबर गिरोह के साथ कई लुटेरों को पकड़ा

राजस्थान पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा की ओर से उत्कृष्ठ और अतिउत्कृष्ट सेवा पदक के नामो की घोषणा की गई है. इन पदकों के माध्यम से सालभर में बेहतरीन काम करने वाले पुलिसकर्मियों को इस सम्मान से नवाजा जाएगा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
डूंगरपुर:

Dungurpur News: केंद्रीय गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से प्रदेश के 392 पुलिस कर्मचारियों को अति उत्कृष्ठ सेवा पदक और उत्कृष्ठ सेवा पदक के लिए चयन किया गया है. इस संबंध में पुलिस महानिदेशक जयपुर की ओर से सम्मानित होने वाले पुलिस कर्मचारियों की जारी सूची की गई है. पुलिस महानिदेशक की ओर से उत्कृष्ठ और अति उत्कृष्ठ सेवा पदक के नामों की घोषणा की गई है. डूंगरपुर जिले के साइबर थाने के हेड कांस्टेबल नवीनचंद्र को भी उत्कृष्ठ सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा. साइबर ठग के साथ ही कई गिरोह को पकड़ने पर उन्हें इस सम्मान से नवाजा जाएगा.

इस सम्मान के तहत अति उत्कृष्ठ सेवा पदक के लिए 136 और उत्कृष्ठ सेवा पदक के लिए 256 पुलिसकर्मियों के नाम घोषित किए गए है. इसमें उत्कृष्ट सेवा पदक के लिए डूंगरपुर जिले के साइबर थाना के हेड कांस्टेबल नवीनचंद्र डामोर का नाम भी शामिल है. नवीनचंद्र साइबर थाने में तैनात है. उन्होंने साइबर ठगी के मामले में कई गिरोह का खुलासा करने में अहम भूमिका निभाई है.

Advertisement
नवीनचंद्र डामोर साइबर थाने में तैनात हैं. उन्होंने साइबर ठगी के मामले में कई गिरोह का खुलासा करने में अहम भूमिका निभाई है.

वहीं 1 साल में 100 से ज्यादा बिजली के ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ने में भी कामयाबी हासिल की थी. इससे बिजली निगम को 85 लाख रुपए का नुकसान हुआ था. इसके अलावा बनकोडा के बैंक ऑफ बड़ौदा में दिनदहाड़े पिस्टल की नोक पर लूटपाट की घटना में भी आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की थी. वांछित इनामी अपराधियों की धरपकड़ में भी बड़ी भूमिका निभाई थी.

Advertisement

इस पर पुलिस महानिदेशक की ओर से अब उत्कृष्ठ सेवा पदक से भी सम्मानित किया जाएगा. इससे पहले भी नवीनचंद्र को बेहतरीन कार्य के लिए डीजीपी डिस्क और उत्तम सेवा चिन्ह से सम्मानित किया जा चुका है.

Advertisement

इसे भी पढ़े: Rajasthan: चौराहों पर नाकेबंदी, ड्रोन कैमरे से निगरानी... जानें नए साल पर जोधपुर में कैसे होंगे सुरक्षा के इंतजाम?