विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: चौराहों पर नाकेबंदी, ड्रोन कैमरे से निगरानी... जानें नए साल पर जोधपुर में कैसे होंगे सुरक्षा के इंतजाम?

कमिश्नर गौड़ ने आगे बताया कि न्यू ईयर के दिन जोधपुर पुलिस का जाप्ता शाम 6 बजे से लेकर रात 2 बजे तक तैनात रहेगा. इसके अलावा शराब की दुकान व बीयर बार को समय पर बंद करवाया जाएगा. नाइट क्लब व डांस बार को तो बिल्कुल ही नहीं चलने दिया जाएंगे.

Read Time: 4 min
Rajasthan: चौराहों पर नाकेबंदी, ड्रोन कैमरे से निगरानी... जानें नए साल पर जोधपुर में कैसे होंगे सुरक्षा के इंतजाम?
जोधपुर पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़.

New Year Celebration: पर्यटन नगरी जोधपुर में नए साल के जश्न को लेकर इस बार पुलिस महकमा पूरी मुस्तैदी के साथ जुटा हुआ है. इन दिनों जोधपुर में विदेशी और स्वदेशी पर्यटकों का भी खाशा हुजूम देखा जा रहा है. ऐसे में जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जोधपुर में इस बार 31 दिसंबर को 2000 से अधिक पुलिस के जवान शहर के विभिन्न क्षेत्रों में तैनात रहेंगे. इसके अलावा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में भी ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी. 

जोधपुर पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़ ने एनडीटीवी से खास बातचीत करते हुए बताया कि पर्यटकों की सुरक्षा के लिए भी इस बार सुरक्षा दृष्टि से विशेष व्यवस्था की गई है. साथ ही न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दिन फिक्स पिकेट और नाकाबंदी लगाई जाएगी. शहर के मुख्य चौराहे पर नाकाबंदी के अलावा बाइक्स पर भी तंग गलियों में गश्त बढ़ाई जाएगी. इस बार पर्यटकों की काफी संख्या जोधपुर में देखी गई है. हमने उनकी सुरक्षा के लिए भी विशेष इंतजामत किए गए हैं. पर्यटकों के साथ किसी प्रकार की चीटिंग या छेड़छाड़ की घटना नहीं हो, इसके अलावा महिलाओं के साथ में किसी प्रकार की आपदाता की घटना नहीं हो, इसके लिए भी महिला शक्ति टीम को तैनात किया जाएगा.

नहीं चलेंगे नाइट क्लब और डांस बार

कमिश्नर गौड़ ने आगे बताया कि न्यू ईयर के दिन जोधपुर पुलिस का जाप्ता शाम 6 बजे से लेकर रात 2 बजे तक तैनात रहेगा. इसके अलावा शराब की दुकान व बीयर बार को समय पर बंद करवाया जाएगा. नाइट क्लब व डांस बार को तो बिल्कुल ही नहीं चलने दिया जाएंगे. न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर अब कमांड सेंटर के 360 डिग्री तक घुमने वाले हाई डेफिनेशन कैमरे से भी निगरानी रहेगी. पुलिस के जवान सादा वर्दी में भी चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे. इसके अलावा जोधपुर के होटल व गेस्ट हाउस में भी चेकिंग की जा रही है.

आपकी छोटी सी गलती पहुंचा देगी जेल

जोधपुर पुलिस कमिश्रर द्वारा इस बार शहर में सुरक्षा दृष्टि से न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर निर्देशित किया गया है. पुलिस कमिश्नर द्वारा जारी निर्देशों की अवहेलना करना आम लोगों को भी भारी पड़ सकता है. कई बार देखा जाता है कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दिन कई बार लोग शराब के नशे में गाड़ी भी चलाते देखे जाते हैं. लेकिन इस बार छोटी सी गलती आपको सलाखों के पीछे पहुंचा सकती है.

शहर में भारी वाहनों का नही होगा प्रवेश

इन दोनों शहरों में पर्यटकों की भारी संख्या के कारण यातायात में भी खासा दबाव देखा जा रहा है. ऐसे में पुलिस विभाग की ओर से न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दिन शहर में किसी प्रकार के भारी वाहनों को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वही चालान काटने में भी तेजी रहेगी. इसके अलावा या तहत पुलिस को भी पुलिस कमिश्नर की ओर से निर्देशित किया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close