विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

सुसाइड पाप है, लेकिन सुकून के लिए कर रहा हूं... छोटे भाई से परेशान युवक ने की आत्महत्या, वीडियो में बताया दर्द

बीबी-बच्चों को रोता-बिलखता छोड़ 43 साल के एक शख्स ने आत्महत्या कर जान दे दी. उसने सुसाइड से पहले एक वीडियो भी बनाया, जिसमें कहा कि मैं आत्महत्या को पाप मानता हूं लेकिन नहीं करूंगा को ब्रेन हेमरेज हो जाएगा.

Read Time: 5 min
सुसाइड पाप है, लेकिन सुकून के लिए कर रहा हूं... छोटे भाई से परेशान युवक ने की आत्महत्या, वीडियो में बताया दर्द
छोटे भाई से परेशान होकर आत्महत्या करने वाला हितेश लोहार.

मैं आत्महत्या को पाप मानता हूं. लेकिन सुकून के लिए कभी ऐसा करना पड़ता है. नहीं करूंगा तो ब्रेन हेमरेज हो जाएगा या फिर हार्ट अटैक आ जाएगा. फिर मेरी फैमिली वाले परेशान हो जाएंगे... अपने भाई से परेशान हो एक युवक ने सुसाइड नोट में उक्त लिखकर अपनी जान दे दी. मामला राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थाना क्षेत्र का है. जहां के जोगपुर गलियाकोट निवासी 43 वर्षीय हितेश लोहार ने सल्फास की गोलियां खाकर जान दे दी. 
आत्महत्या से पहले हितेश ने 4.33 मिनट का एक वीडियो भी बनाया. जिसमें उसने मरने की पूरी वजह बताई है. युवक के कमरे से पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया है. जिसमें उनसे तकलीफ साझा की है. वीडियो में युवक ने अपने ही भाई मुकेश से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात कही है. वो अपने दोनों बच्चों को ईमानदारी से मिलजुलकर रहने की सीख दे गया. पुलिस सुसाइड नोट और वीडियो के आधार पर मामले की जांच में जुटी  है.

मामले में हितेश की पत्नी माया लोहार ने सागवाड़ा थाने में मामला दर्ज कराया है. जिसमें माया ने बताया कि 6 सितंबर शाम करीब 6 बजे पति हितेश घर से किसी काम को लेकर निकल गए. इसके बाद उन्होंने दोस्त शैलेष पाटीदार जोगपुर को फोन कर बताया कि मैं माही पुल पर पड़ा हूं. मुझे यहा से ले जाओ. शैलेष जब वहां पहुंचा तो हितेश की तबियत खराब थी. उसे तुरंत एमएम पाटीदार अस्पताल सागवाड़ा लाकर भर्ती करवाया. उन्होंने बताया की सल्फास खा लिया है. इसके बाद इलाज के दौरान मौत हो गई.

माया ने ये भी बताया कि पति का मेरे देवर मुकेश से 2 महीने से विवाद चल रहा था. इससे वे काफी परेशान थे. जिस वजह से आत्महत्या कर ली है. हितेष ने मरने से पहले कुछ कागज भी अपने दोस्त शैलेष को दिए है. जिसे शैलेष ने पुलिस को सौंप दिए. पुलिस जांच जारी है.


सुसाइड से पहले बनाया वीडियो, बताई वजह
युवक की मौत के बाद 4.33 मिनट का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में युवक हितेश आत्महत्या की वजह बता रहा है. हितेष ने वीडियो में कहा कि मुकेश इतना चालाक आदमी है कि सुबह होते ही तैयार हो जाता है और शाम को बदल जाता है. वो क्या करता हुआ इसका कोई पता नहीं है. बहन को मैसेज कर कुछ कहता है और फिर बदल जाता हैं. उसके ऐसा करते 3 महीने हो गए हैं. एक दिन उसने सुबह-सुबह दुकानें बंद कर दी. इसके बाद उससे कहा कि रोज दुकान खोलते हो तो इसका हिसाब कहां है. हिसाब तो रखना पड़ेगा।

हितेष ने वीडियो में कहा कि 20 साल में मैने कोई चीटिंग नहीं की है. इतना नीट और क्लीन आदमी कहीं मिल जाए तो बताना. मैंने 1 रुपए की चीटिंग कभी अपने परिवार वालों के साथ नहीं की. पर मैं मुकेश से दुःखी हो गया हूं. पैसों की कोई बात नहीं है, पैसे तो आज भी मेरे पास इतने है कि मैं अपने दोनों बच्चों की शादी करवा सकता हूं. पढ़ाई करवा सकता हूं. मैं नहीं कमाऊ तो भी चलेगा. लेकिन मैं मानसिक रूप से परेशान हो गया हूं. 2 महीनों से नींद नहीं आ रही है.

बच्चों को कहा- मिलजुल कर रहना, मां को तंग नहीं करना

वीडियो में हितेश कह रहा है कि मुझे सब लोग प्यार-मोहब्बत से विदा करो. मेरे दोनों बच्चों को जिंदगी में जरूरत पड़े तो मदद करना. लेकिन उससे (मुकेश) से कोई हेल्प मत लेना. तुम दोनों (बच्चे) ईमानदारी के साथ मिलजुल कर रहना. मम्मी का ख्याल रखना. वो बहुत सरल स्वभाव की है. वो बहुत टेंशन ले लेगी. उसका ख्याल रखना.

परिजनों ने बताया कि हितेश कई सालों तक कुवैत में रोजगार करता था. 2 साल पहले कोरोना की वजह से वापस अपने घर आ गया. इसके बाद से वह वापस कुवैत नहीं गया था. परिजनों का कहना है कि कुवैत में रोजगार करते समय हितेश ने अपने भाई मुकेश को ही पैसे भेजता था. वहीं मुकेश को काम दिलाने के लिए उसने दुकानें बनाकर दी. लेकिन कुवैत छोड़ने के बाद से मुकेश कोई हिसाब नहीं दे रहा था. इससे वह मानसिक तनाव में आ गया था और दोनों के बीच विवाद भी चल रहा था.

यह भी पढ़ें - कोटा में बच्चे क्यों कर रहे सुसाइड? चार अलग-अलग समूहों संग बैठक कर कमेटी ने जाने कारण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close