डूंगरपुर: बाबा के वेश में लोगों को लगाते थे लंबा चूना, ठगी करने वाले 2 युवक गिरफ्तार

डूंगरपुर में साधु के वेश में एक बाबा ने राह चलते युवक के साथ आस्था के नाम पर बड़ा मजाक करते हुए ठगी की वारदात को अंजाम दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में साधु के वेश में आए ठग ने आम आदमी के साथ बड़ा विश्वास घात किया. डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा थाना पुलिस ने बाबा का वेश धारण कर एक व्यक्ति से ठगी करने वाले 2 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी एक पीड़ित से सोने की चैन और अंगूठी के साथ ही कैश की ठगी कर ले गए. पुलिस ने उनके कब्जे से चैन और अंगूठी बरामद कर ली है.

क्या था पूरा मामला

सागवाड़ा थानाधिकारी प्रभुलाल ने बताया कि बालकृष्ण भट्ट ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. रिपोर्ट में बताया गया की 9 जून को वह बाइक लेकर सागवाड़ा से अपने घर घोटाद जा रहा था. लक्ष्मणपुरा के पास जाते ही एक सिल्वर कलर की कार में बैठे लोगों ने हाथ से इशारा कर बुलाया. कार में ड्राइवर के पास ही एक नागा साधु का वेश धारण कर एक व्यक्ति बैठा हुआ था.

सीमलवाड़ा जाने का रास्ता पूछते हुए उससे बाते करने लगे. उसे भगवान की बाते करते हुए उलझाया. इसके बाद वह बाबा के कहे अनुसार ही सबकुछ करने लगा. इसके बाद उससे गले में पहनी सोने की चैन, अंगुली के पहनी सोने की अंगूठी ले ली. वही जेब से 8 हजार रुपये कैश भी ले गए. इसके बाद उसे ठगी की भनक लगी.

मामले में पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी. पुलिस ने घटना से जुड़े हुए रास्ते पर 100 सीसीटीवी फुटेज खंगाले, 70 डेरों की तलाशी ली. वारदात में प्रयुक्त कार के नंबर से बदमाशों को ढूंढा. इस पर पुलिस ने गुजरात के राजेशनाथ और नटवरनाथ गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

दोनों हीं आरोपियों ने वारदात कबूल कर ली है. पुलिस ने दोनों के कब्जे से ठगी गई चैन और अंगूठी बरामद कर लिया है. फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. जिसमे राजस्थान और गुजरात में कई वारदाते खुलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- सीकर: तालाब में नहाते वक्त फिसला पैर, डूबने से हुई 2 युवकों की मौत

Topics mentioned in this article