Rajasthan News: डूंगरपुर के युवक से ठगे 16 लाख से अधिक रुपये, अंतर्राज्यीय गैंग के दो ठग गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले के माल निवासी विशाल पुत्र गजानंद मेहता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया था कि 21 मार्च को उसके टेलीग्राम मैसेंजर ऐप से टिकट बुकिंग का टास्क पूरा करने पर बड़ा मुनाफा कमाने के नाम पर ठगी की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाली अंतर्राज्यीय गैंग के दो और शातिर बदमाशो को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने डूंगरपुर निवासी एक युवक से टेलीग्राम मैसेंजर ऐप से टिकट बुकिंग टास्क पूरा करने पर बड़ा मुनाफा कमाने के नाम पर 16 लाख 85 हजार 713 रुपए की ठगी की वारदात की थी. मामले में पुलिस दो आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है. वही पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

टिकट बुकिंग के नाम पर करते थे ठगी

साइबर थानाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि डूंगरपुर जिले के माल निवासी विशाल पुत्र गजानंद मेहता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया था कि 21 मार्च को उसके टेलीग्राम मैसेंजर ऐप से टिकट बुकिंग का टास्क पूरा करने पर बड़ा मुनाफा कमाने के नाम पर ठगी की. ठग ने 16 लाख 85 हजार 713 रुपए की ऑनलाइन ठगी की गई थी. साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की.

पुलिस ने बदमाशों के फ्रॉड से जुड़े बैंक डिटेल खंगाले, जिससे बदमाशो की कड़िया जुड़ती है और कई नई जानकारियां मिली. इस दौरान साइबर पुलिस ने 15 जून को गुजरात के बड़ोदा निवासी खाताधारक मोहम्मद उमेर खान पठान पुत्र राशिद खान पठान को गिरफ्तार किया था. वही जांच में सामने आया की विशाल से ठगी गई राशि में से 4 लाख की राशि अहमदाबाद निवासी केतन के खाते में गई थी. उसे भी साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रहे पुलिस

इधर साइबर पुलिस की जांच में सामने आया कि केतन ने अपना खाता कुनाल नाम के व्यक्ति को 50 हजार में बेचने और कुनाल द्वारा केतन का खाता अहमदाबाद निवासी हिम्मत सिंह को एक लाख में बेचा है. वही हिम्मत सिंह ने यही खाता आबुरोड सिरोही निवासी कुलदीप सिंह को 2 लाख में बेच दिया था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी हिम्मत सिंह व कुलदीप सिंह को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया. वही पुलिस फरार चल रहे अहमदाबाद निवासी कुनाल, सिरोही निवासी अमित और बड़ोदा निवासी मुबीन की तलाश कर रही है.

Advertisement

यह भी पढे़ं- नहाने के लिए गंदे नाले में कूद गया खानाबदोश, दम घुटने से गई जान, वीडियो हुआ वायरल