Madan Dilawar:शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, बोले-बजट सत्र के बाद शिक्षकों के होंगे ट्रांसफर

Madan Dilawar: शिक्षा मंत्र मदन दिलावर ने कहा कि 1 जनवरी से पहले के जो भी शिक्षक और शिक्षा विभाग के कर्मचारी डेपुटेशन पर लगे हैं,  उन्हें हम ढूंढ़-ढूंढ़कर निकाल रहे हैं. उनके डेपुटेशन निरस्त कर रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madan Dilawar: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज यानी 7 जुलाई को झुंझुनूं पहुंचे. उन्होंने शहीद स्मारक में शहीदों को और बाबा साहेब को नमन किया. सर्किट हाउस में  पत्रकारों से बातचीत की. मदन दिलावन ने कहा कि शिक्षकों के तबादले विधानसभा सत्र के बाद होंगे. फिलहाल, तो वैसे भी विधानसभा सत्र चल रहा है, ऐसे में ट्रांसफर नहीं हो सकते. 

स्कूल में दूध की जगह मिलेट्स देने पर विचार कर रही सरकार    

थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों पद मदन दिलावर ने कहा कि यह मामला मंत्रीमंडल के समक्ष विचाराधीन है, जैसा भी निर्णय होगा. उसकी पालना करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में बाल गोपाल योजना के तहत सरकार दूध की जगह मिलेट्स दे सकती है. पाउडर का दूध बच्चे नहीं पीते हैं, इसलिए एक्सपर्ट के राय ली जा रही है,  जिसका एक अलटरनेट मिलेट्स हो सकते हैं. 

पिछली सरकार ने पुराने स्कूलों पर अंग्रेजी माध्यम का बोर्ड लगा दिया 

उन्होंने स्कूलों को मर्ज करने के सवाल पर कहा कि पिछली सरकार ने 200—200मीटर पर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए स्कूल खोल दिए,  इसलिए यदि किन्हीं स्कूलों को मर्ज या डी मर्ज करने की जरूरत होगी, तो वो भी सरकार करेगी, इसकी तैयारी चल रही है.

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों को बंद करने के सवाल पर मदन दिलावर ने गत सरकार को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि एक भी का नाम बता दो, जो बोले कि अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुले हैं. ना स्कूल खोला, ना कमरा बनाया, ना स्टाफ लगाया.  पुराने स्कूलों पर अंग्रेजी माध्यम का बोर्ड लगाने से इंग्लिश मीडियम स्कूलें नहीं हो जाती.

Advertisement

निजी स्कूलों को हमेशा नकारात्मक भाव से नहीं देखना चाहिए

यह सिर्फ गत सरकार का षड़यंत्र था. जनता को बेवकूफ बनाया. लेकिन, वो इसमें विफल हो गए, इसे लेकर भी छात्रहित में निर्णय होगा. निजी स्कूलों की वकालत करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों में फिलहाल 82 लाख और निजी स्कूलों में 85 लाख बच्चे पढ रहे हैं, इसलिए निजी स्कूलों को हमेशा नकारात्मक भाव से नहीं देखना चाहिए.  वे भी शिक्षा को आगे बढाने में हमारा सहयोग कर रहे हैं.

इस मौके पर मंत्री मदन दिलावर के साथ भाजपा प्रदेश महामंत्री संतोष अहलावत, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, भाजपा जिलाध्यक्ष बनवारीलाल सैनी तथा भाजपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य विश्वंभर पूनियां भी मंत्री के साथ रहे.  

Advertisement

यह भी:  बारिश से फसल चौपट, बढ़े सब्जियों के दाम; टमाटर 100 के पार