Rajasthan: बिजली के करंट ने ली दो सगे भाइयों की जान, मोबाइल चार्ज करते समय हुआ हादसा

दो सगे भाइयों के साथ उनकी भाभी भी करंट की चपेट में आ गई और गंभीर रूप से घायल हो गई. फिलहाल उसका इलाज बांरा जिला अस्पताल में चल रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के बारां जिले में बिजली का करंट लगने से दो सगे भाइयों की जान चली गई. यह हादसा मोबाइल चार्ज करते सम हुआ. इस दौरान एक महिला भी गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसका इलाज जिला अस्पताल में जारी है. यह घटना शाहबाद उपखंड के कस्बा थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह हुई, जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया.

सनवाडा रोड़ पर फैला करंट

जानकारी के अनुसार, सनवाडा रोड़ पर 11 केवी में करंट फैल गया, जिससे घरेलू उपकरण पूरी तरह से जल गए. इस बीच कपिल कश्यप ने मोबाइल चार्ज पर लगा रहा था. अचानक करंट फैलने से वो उसकी चपेट में आ गया. इस दौरान उसका भाई धर्मेंद्र व भाभी चांदनी भी करंट की चपेट में आ गए. आनन फानन में घायलों को कस्बा थाना अस्पताल लाया गया, जहां से दोनों युवकों को शाहाबाद चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया. 

Advertisement

बीते दिनों हुई थी पति की मौत

दोनों युवकों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. साथ ही महिला को बारां के लिए रेफर किया गया है. आपको अवगत करा दें कि महिला चांदनी कश्यप के पति की मौत गत दिनों पहले ही कोटानाका के पास सड़क दुर्घटना में हो गई थी. अब यह दोनों मृतक भी सगे भाई हैं जिनकी करंट लगने से मौत हुई है. इस हादसे से पूरे परिवार में मातम का माहौल छाया हुआ है.

Advertisement

पहले लाइनमैन की हुई थी मौत

गौरतलब है कस्बा थाना क्षेत्र बारां जिले का आदिवासी क्षेत्र है, जहां बिजली की लाइन पूर्ण रूप से दुरुस्त नहीं है, जिससे कई बार क्षेत्र में अधिक बिजली का करंट प्रवाहित होने से कई लोगों की जान चली जाती है. हालांकि विभाग द्वारा बारिश के मौसम के पहले बिजली के मेंटेनेंस के नाम पर काम कर खानापूर्ति कर दी जाती है, लेकिन कोई मेंटेनेंस नहीं हो पाता है, जिससे कई बार ऐसे हादसे हो जाते हैं. इसी का कारण है कि रविवार को भी इसी आदिवासी क्षेत्र में केलवाड़ा थाना क्षेत्र के खुशियारा नारायण खेड़ा रोड़ पर जीएसएस पर समरानिया के लाइनमैन हरिचरण मेहता पुत्र बद्रीलाल 55 वर्ष की 11 केवी लाइन का फाल्ट ठीक करते समय करंट से मौत हो गई थी. इस मामले को लेकर सोमवार को परिजनों ने शव को पावर हाउस पहनावे पर रखकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान परिजनों व भारतीय मजदूर संघ ने बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता व ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया था. प्रशासन व पुलिस की समझाइश के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर अन्तिम संस्कार किया गया था. आज यह फिर से बड़ा हादसा हो गया व दो युवकों की मौत हो गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- PM मोदी किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे, राजस्थान के 55 लाख किसानों को होगा फायदा