विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: 72 घंटे के बाद भी कुएं से नहीं निकाली जा सकी बच्चे की लाश, SDRF की टीमें शव को निकलने में जुटीं

थानाधिकारी भवानी शंकर ने बताया, '13 वर्षीय लड़का कुएं में गिर गया था और उसकी मौत हो गई थी. एसडीआरएफ की टीम शव को निकालने के लिए अभियान चला रही है. अभियान में सबसे बड़ी परेशानी कुएं में लगातार पानी का रिसाव है.' उन्होंने बताया कि कुएं में पानी ज्यादा होने के कारण पुलिस ने राजसमंद से नागरिक सुरक्षा की छह सदस्यीय टीम बुलाई.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: 72 घंटे के बाद भी कुएं से नहीं निकाली जा सकी बच्चे की लाश, SDRF की टीमें शव को निकलने में जुटीं

Rajasamand: राजस्थान के राजसमंद जिले के दिवेर थाना क्षेत्र में गत शुक्रवार को 70 फुट गहरे कुएं में गिरे 13 वर्षीय लड़के के शव को निकालने का अभियान 72 घंटे से अधिक समय से जारी है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की एक टीम कुएं से पानी को बाहर निकालने में लगी हुई है ताकि अभियान को सफल बनाया जा सके.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पालरा गांव निवासी ललित सिंह (13) शुक्रवार दोपहर को उस समय कुएं में गिर गया था जब वह कनवास छापरी गांव में बकरियां चराने गया था. उन्होंने बताया कि ललित के साथ गए बच्चों ने उसके नाना गणेश सिंह को घटना के बारे में बताया जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

कुएं पानी ज्यादा है 

थानाधिकारी भवानी शंकर ने बताया, '13 वर्षीय लड़का कुएं में गिर गया था और उसकी मौत हो गई थी. एसडीआरएफ की टीम शव को निकालने के लिए अभियान चला रही है. अभियान में सबसे बड़ी परेशानी कुएं में लगातार पानी का रिसाव है.' उन्होंने बताया कि कुएं में पानी ज्यादा होने के कारण पुलिस ने राजसमंद से नागरिक सुरक्षा की छह सदस्यीय टीम बुलाई. शंकर के मुताबिक, शनिवार शाम को उदयपुर से एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और अभियान शुरू किया.

तीन मोटर एक इंजन लगाकर पानी तोड़ने की कोशिश 

कुएं में तीन मोटर और एक इंजन लगाकर पानी तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं. इसकी सूचना परिजनों द्वारा ग्रामीणों को दी गई और ग्रामीणों ने अपने स्तर पर कुएं में किशोर को तलाशने का प्रयास किया. सफलता नहीं मिलने पर राजसमंद सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और करीब 5 घंटे मशक्कत की. लेकिन कुआं करीब 90 फीट गहरा होने के चलते सफलता नहीं मिल पाई. इसके बाद जिला मुख्यालय से एनडीआरएफ की टीम पहुंची और कुएं में तलाश की. लेकिन गहराई उसमें भी बाधक बनी. ऐसे में पानी तोड़ने का प्रयास एकमात्र विकल्प बचा.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के इस जिले में सोने का भंडार, आचार संहिता खत्म होते ही सरकार लेगी फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BSF जैसलमेर के ASI की अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी के दौरान मौत, नहर में कार गिरने से हुआ हादसा
Rajasthan: 72 घंटे के बाद भी कुएं से नहीं निकाली जा सकी बच्चे की लाश, SDRF की टीमें शव को निकलने में जुटीं
Rajasthan Politics: Dausa Assembly bypoll 2024, Congress Started Meeting, BJP in tension due to rebellious tone of its leaders
Next Article
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका, भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!
Close
;