Advertisement

गिरते शेयर के बारे में कौन चर्चा करता है... पाकिस्तान पर NDTV से बोले विदेश मंत्री

जी-20 को लेकर NDTV के मेगा एक्सक्लूसिव सीरीज़ #DecodingG20WithNDTV के तहत NDTV के प्रधान संपादक संजय पुगलिया के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्सक्लूसिव बातचीत में पाकिस्तान पर कई बातें की.

Advertisement
Read Time: 7 mins
वार्ता के दौरान NDTV के प्रधान संपादक संजय पुगलिया और विदेश मंत्री ड़ॉ एस जयशंकर
NEW DELHI:

जी-20 को लेकर NDTV के मेगा एक्सक्लूसिव सीरीज़ #DecodingG20WithNDTV  के तहत NDTV के प्रधान संपादक संजय पुगलिया के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में विदेश मंत्री ड़ॉ एस जयशंकर ने पाकिस्तान के बारे में बातें कहीं. उन्होंने पाकिस्तान के बारे में बात शुरू करते हुए कहा कि "गिरते शेयर के बारे में कौन बात करता है. पाकिस्तान के बारे में चर्चा कम होना बाज़ार की मंशा है''. वार्ता के दौरान उनसे कश्मीर के बारे में भी सवाल किए गए. जिस पर डॉक्टर जयशंकर ने कहा कि " 370 को निरस्त करना पिछले 10 सालों के दौरान हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है.

दुनियां ने हम पर दबाव बनाने के लिए कश्मीर का इस्तेमाल किया, पाकिस्तान आज भी इस पर बात करता है, लेकिन दुनियां पाकिस्तान के बारे में बात नहीं करती , ज़ाहिर सी बात है " लूसिंग स्टॉक '' पर कौन बात करना चाहेगा " 

पड़ोस निति पर बात करते हुए विदेश मंत्री ने कहा की पड़ोस निति हमारे लिए प्राथमिकता है. पड़ोस समृद्ध और सुरक्षित रहे. हम आज पड़ोस से आगे निकल रहे हैं. 


विदेश मंत्री ने चीन को भी दिया कड़ा संदेश

विदेश मंत्री ने भारत की विदेश नीति और पड़ोसी देश चीन-पाकिस्तान की सीमा पर हो रही नापाक हरकतों पर खुलकर बात की. भारतीय क्षेत्रों को चीन के नक्शे में दिखाए जाने के बाबत पूछे गए सवाल पर विदेश मंत्री ने कहा कि भारतीय क्षेत्रों को अपने मैप में दिखाना चीन की पुरानी आदत है.

हमारी सरकार स्पष्ट, हमें अपने क्षेत्र में क्या करना हैः एस जयंशकर

Advertisement

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि चीन ने उन क्षेत्रों के साथ अपना मैप जारी किया है, जो उसके है ही नहीं. यह उसकी एक पुरानी आदत है. केवल भारत के कुछ हिस्सों के साथ नक्शा जारी करने से कुछ भी नहीं बदलेगा. हमारी सरकार इस बारे में बहुत स्पष्ट है कि हमें अपने क्षेत्र में क्या करना है?  बेतुके दावे करने से दूसरे लोगों का क्षेत्र आपका नहीं हो जाता."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: