Advertisement

'राजस्थान में सरकार बदलने दीजिए, गहलोत के कारनामों की इंद्रधनुषी डायरियां सामने आएंगी'

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और मुख्यमंत्री गहलोत को घेरते हुए राजस्थान सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे राजेंद्र गूढ़ा द्वारा विधानसभा में लहराए गए लाल डायरी पर कहा कि गहलोत नकारते थे, लेकिन खड़गे ने डायरी है, यह स्वीकार कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 12 mins
गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)
Jodhpur:

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को लाल डायरी के बहाने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरा. उन्होंने कहा कि सरकार बदलने दीजिए, कांग्रेस पार्टी की वर्तमान सरकार के कारनामों की इंद्रधनुषी रंगों की डायरियां आएंगी.

जोधपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से एक अनौपचारिक बातचीत में शेखावत ने कांग्रेस की बारां में सभा से संबंधित सवालों पर कहा कि कांग्रेस पार्टी की चुनावी सभा में एक बार फिर लाल डायरी का जिक्र किया गया. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जी ने अपने आधिकारिक बयान कहा कि लाल डायरी में लिखा हुआ है कि अगली सरकार कांग्रेस की बनने वाली है.

शेखावत ने कहा, मेरा प्रश्न खड़गे साहब से यह है कि लाल डायरी के जो दो पन्ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री, जिन्हें हाल में महिला के सम्मान के प्रति आवाज उठाने पर निष्कासित कर दिया गया. लाल डायरी की एक कॉपी लेकर विधानसभा में जाने पर जिस तरह से फुटबॉल की तरह इकट्ठे होकर सारे कांग्रेसी विधायकों और मंत्रियों ने उन्हें पीटा था, वो जो दो पन्ने पूर्व मंत्री जी ने उद्घाटित किए थे, जिनके पास में वह डायरी है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ये जो खड़गे साहब ने पंक्ति बोली है, यह पंक्ति उस डायरी में मंत्री जी द्वारा उद्घाटित किए गए पन्नों से पहले लिखी गई है या बाद में लिखी गई है, खड़गे साहब को स्पष्ट करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि एक बात अब तय हो गई है, जहां कांग्रेस पार्टी और पार्टी के राजस्थान में आलाकमान आदरणीय सीएम अशोक गहलोत साहब हमेशा इस बात को नाकारते थे कि कोई डायरी नहीं है. आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस बात को स्वीकार कर लिया कि डायरी है.

शेखावत ने आगे कहा, इस बात को मैं मानता हूं कि उन्होंने जरूर डायरी को देखा होगा या जिसने डायरी को देखा होगा, उसने उन्हें बताया होगा. उन्हें स्पष्टता के साथ कहना चाहिए कि यह जो लिखा हुआ है, यह कौन से पन्ने पर लिखा हुआ है, वरना राजस्थान की जनता सब जानती है कि विधायकों और मंत्रियों ने किस तरह से भ्रष्टाचार किया है.

Advertisement

शेखावत ने कहा, केवल भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता नहीं कहते, कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता भी गाहे-बगाहे सदन के पटल पर खड़े होकर, पब्लिक प्लेटफॉर्म पर और मीडिया से बातचीत में अक्सर कहते हुए पाए जाते हैं कि यह सदी की भ्रष्टतम सरकार है. उसकी भ्रष्टता का लेखा-जोखा केवल एक लाल डायरी में नहीं है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, अभी तो आप देखते रहिए, सरकार बदलने दीजिए, जांच जब होना शुरू होगी तो कई डायरियां निकलना शुरू होंगी और मुझे लगता है कि इंद्रधनुषी रंग की डायरियां अबकी बार कांग्रेस पार्टी की वर्तमान सरकार के कारनामों की आने वाली हैं.

उन्होंने कहा, माइनिंग की डायरी अलग रंग की होगी, अन्नपूर्णा के घोटाले की डायरी अलग रंग की होगी, सड़कों के निर्माण में जिस तरह का घोटाला हुआ, उसकी अलग रंग की होगी, डिपार्मेंट ऑफ आईटी एंड कम्युनिकेशन की योजना भवन की डायरी अलग रंग की होगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें-बीजेपी कार्यकर्ताओं को जेपी नड्डा का संदेश, बोले- 'नया इतिहास बनाकर PM को 33 कमल...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: