विज्ञापन
Story ProgressBack

फर्जी शादी करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दुल्हन और दलाल गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले की चौरासी थाना पुलिस ने फर्जी शादी करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने आरोपी दुल्हन और दलाल को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 3 min
फर्जी शादी करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दुल्हन और दलाल गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया

शादी जैसे पवित्र रिश्ते को भी कुछ लोग धन्धे का रूप दे देते हैं. डूंगरपुर जिले की चौरासी थाना पुलिस ने फर्जी शादी करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने आरोपी दुल्हन और दलाल को गिरफ्तार कर लिया है, दुल्हन शादी के 4 घंटे बाद ही फरार हो गई थी.

चौरासी थानाधिकारी अमृतलाल मीणा ने बताया कि 5 नवंबर को भातू भाई पुत्र कालू भाई रावल निवासी डूंगरा पोस्ट बिछोर फतेहपुरा जिला दाहोद गुजरात की ओर से रिपोर्ट दर्ज करवाई गई. इसमें बताया की उसकी सगाई भिंडा गांव में नीता बेन नाम की लड़की के साथ हुई थी. बिचौलिया ललित नाम के व्यक्ति ने उसकी सगाई करवाई थी.

एक-दूसरे को देखने के बाद तय हुई थी शादी

28 अक्टूबर को वे लड़की देखने भिंडा गांव गए थे. लड़की नीता और उन्होंने एक दूसरे को देखने के बाद रजामंदी हो गई. शादी के लिए लड़की वालो ने 2 लाख 20 हजार रुपए मांगे. जिसमे से 1 लाख 20 हजार रुपए शादी के दिन और 1 लाख रुपए शादी के एक माह बाद देना तय हुआ. 31 अक्टूबर को शादी के लिए एक क्रुजर में 10 से 12 लोग आए.

नए कपड़े लेने के बहाने उतरी कार से

शादी की एवज में पहले से तय 1.20 लाख रुपए दिए. शादी होने के बाद शाम 5 बजे वापस जा रहे थे. करावाड़ा के पास दुल्हन ने नए कपड़े लेने की बात कहकर गाड़ी रुकवाई. गाड़ी के नीचे उतरते ही पीछे से आ रही एक अपाची बाइक पर दुल्हन बैठ गई. दुल्हन को लेकर बाइक सवार फरार हो गया. इसी अपाची बाइक को दुल्हन के घर पर भी देखा था.

आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना के बाद बिचौलिए ललित को फोन किया. उसने कहा की ऐसी कई शादियां हमने करवा दी है. तुम्हारे जो करना है कर लो, हमारी बहुत जान पहचान है. घटना को लेकर पुलिस ने जांच करते हुए यमुना उर्फ नीता डामोर पत्नी रमेश डामोर निवासी पालीसोड़ा फला नानका पुलिस थाना बिछीवाड़ा और बिचौलिया ललित उर्फ टाइगर  पुत्र देवीलाल मसार निवासी मसारो की ओबरी पुलिस थाना कल्याणपुर सलूंबर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें- चार लड़कियों के साथ फेरे लेता नजर आया शख्स, क्या आपने देखा है वायरल होता यह वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close