विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: फर्जी SP, DSP बन कर ठगी करती थी गैंग, जयपुर पुलिस ने किया 'ईरानी गैंग' का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार 

डोगरा ने प्रेस वार्ता में बताया कि इलाके के 500 से ज्यादा CCTV फुटेज चेक कर और मुखबिर तंत्र एक्टिव कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. आरोपी कई राज्यों में इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

Read Time: 2 mins
Rajasthan: फर्जी SP, DSP बन कर ठगी करती थी गैंग, जयपुर पुलिस ने किया 'ईरानी गैंग' का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार 
पुलिस की गिरफ्त में ईरानी गैंग के सदस्य

Jaipur Police Crackdown On Iranian Gang: राजधानी जयपुर के माणक चौक थाना इलाके में फर्जी पुलिसकर्मी बंद लोगों को लूटने वाली ईरानी गैंग का खुलासा डीसीपी राशि डोगरा की तरफ से पत्रकार वार्ता के जरिए किया गया. डोगरा ने बताया कि गैंग के तीन सदस्य और एक टैक्सी चालक को गिरफ्तार किया गया है. यह गैंग लोगों को फर्जी पुलिसकर्मी बन लूटने की वारदात को अंजाम देती थी. जब तक पीड़ित थाने पर जाकर अपनी बात नहीं कह देता उसे पहले ही यह गैंग उस इलाके से फौरन रवाना हो जाती.

पकड़ने के लिए चेक किये 500 CCTV फुटेज

डोगरा ने प्रेस वार्ता में बताया कि इलाके के 500 से ज्यादा CCTV फुटेज चेक कर और मुखबिर तंत्र एक्टिव कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. उन्होंने बताया कि, शेख मुख्तार, मोहम्मद अली उर्फ साबिर, जुल्फिकार, जितेंद्र गिरफ्तार किया गया है. आरोपी कई राज्यों में इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

बैग से ले गए 50 हजार और डायमंड 

9 मार्च को संचित बागड़ा ने माणक चौक थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 8 मार्च को दुकान बंद करके बैग में दो पीस डायमंड व 50 हजार लेकर घर के लिए निकला था. परतानियों के रास्ते में चार लोगों ने रुकवा लिया और उन्होंने खुद को पुलिसकर्मी बताया और बातों में उलझा कर आरोपी को बैग से दोनों डायमंड 50 हजार निकाल ले गए.

फिलहाल एक दर्जन वारदातों को इन आरोपियों ने कबूला है गैंग ने माणक चौक ठाणे इलाके में जो वारदात हुई थी उसे वारदात में चार आरोपी शामिल थे. उन्होंने कहा कि, फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है आगे और भी खुलासे हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान पुलिस का बड़ा एक्शन, ड्रग ट्रैफिकिंग से जुड़े 476 अपराधी गिरफ्तार, 34.97 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
Rajasthan: फर्जी SP, DSP बन कर ठगी करती थी गैंग, जयपुर पुलिस ने किया 'ईरानी गैंग' का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार 
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;