पुलिस रेड की खबर लीक करने वालों पर चला SP का डंडा, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, ASP का ड्राइवर भी शामिल

गंगापुर पुलिस ने 3 क्विंटल 40 kg अफीम डोडा चूरा पकड़ा था. थाना प्रभारी फूलचंद के नेतृत्व में अफीम तस्करी की सूचना मिलने पर पोटला कस्बे की मझवास रोड पर नाकाबंदी की गई थी. नाकाबंदी में राथलियास गांव की तरफ से आ रही पिकअप जीप में सवार तस्कर जीप को कुछ दूरी पर रोक कर फरार हो गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान की गंगापुर सिटी में पुलिस रेड की सूचना तस्करों को लीक करने वाले 4 कांस्टेबल को एसपी राजन दुष्यंत ने गुरुवार को सस्पेंड कर दिया. ये चारों पुलिसकर्मी गंगापुर सर्कल में तैनात थे, जिसमें एक गंगापुर डिप्टी का चालक है. रेड की खबर लीक होने के कारण तस्कर मादक पर्दाथ छोड़कर फरार हो गए थे, जिस कारण पुलिस उन्हें नहीं पकड़ पाई. थी.

दरअसल, 24 मई को गंगापुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने नाकाबंदी कर करीब 3 क्विंटल 40 किलोग्राम अभी अफीम डोडा चूरा पकड़ा था. मादक प्रदार्थ तस्करों से सांठगांठ के चलते तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया. बार-बार केवल अवैध मादक पदार्थ पकड़े जाने के और तस्करों के फरार होने को लेकर पुलिस अधिकारी गंभीर थे. पुलिस कार्रवाई की खबर लीक करने की जानकारी पर एक्शन में आए अधिकारियों ने जांच की तो चार पुलिसकर्मियों के सूचना लीक करने में लिप्त होने की जानकारी सामने आई. एसपी राजन दुष्यंत ने गंगापुर के चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया. इनमें डिप्टी एसपी गंगापुर का चालक प्रभुराम, थाने का ड्राइवर सुरेश, सिपाही निरंजन और विजय सिंह शामिल है. इन्होंने 24 मई को हुई कार्यवाही से पूर्व तस्करों को सूचना दी थी.

Advertisement

गंगापुर पुलिस ने 3 क्विंटल 40 kg अफीम डोडा चूरा पकड़ा था. थाना प्रभारी फूलचंद के नेतृत्व में अफीम तस्करी की सूचना मिलने पर पोटला कस्बे की मझवास रोड पर नाकाबंदी की गई थी. नाकाबंदी में राथलियास गांव की तरफ से आ रही पिकअप जीप में सवार तस्कर जीप को कुछ दूरी पर रोक कर फरार हो गए. पुलिस ने अफीम डोडा चूरा तो पकड़ लिया, मगर तस्कर पुलिस के हाथ नहीं लगा. पहले भी खाकी पर भीलवाड़ा में दाग लग चुके हैं. तस्करों की फायरिंग में 4 नवंबर 2021 को दो सिपाही भीलवाड़ा पुलिस के शहीद हो गए थे. तस्करों को सूचना लीक करने के चलते ही पूर्व में भीलवाड़ा की रायला थाने के सिपाही पवन चौधरी की तस्करों की फायरिंग में मौत हो गई थी. उसी दिन रात को कोटडी थाना सर्किल में फायरिंग के चलते ऊंकारलाल रेबारी सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई थी. इस मामले में अब तक फायरिंग करने वाली तस्कर तो गिरफ्तार हो चुके हैं, मगर अभी भी जांच पुलिस कर्मियों के खिलाफ आधी अधूरी है.

Advertisement