बारिश का दौर थमने के बाद भी कम नहीं हो रही मुसीबत, धौलपुर में सरकारी भवन-स्कूल डूबे

धौलपुर में चारों तरफ जल भराव के हालात बने हुए हैं. जिले के बसेड़ी उपखंड में स्थित गुलावली गांव का राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय समेत सरकारी अस्पताल और पंचायत भवन पानी में डूबा हुआ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बारिश का दौर थमने के बावजूद भी जल भराव की समस्या नहीं थम रही है. धौलपुर में चारों तरफ जल भराव के हालात बने हुए हैं. जिले के बसेड़ी उपखंड में स्थित गुलावली गांव का राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय समेत सरकारी अस्पताल और पंचायत भवन पानी में डूबा हुआ है. हालात इस कदर बिगड़ गए हैं कि करीब 25 दिन से विद्यार्थी स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं. प्रशासन की ओर से पानी निकासी के सभी इंतजाम भी विफल रहे हैं. पूरा गांव तालाब में तब्दील हो गया है. खेत-खलिहान समेत आबादी बुरी तरह से जल भराव की चपेट में हैं. 

स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लगाए आरोप

स्थानीय नागरिक अजीत परमार के मुताबिक महीनेभर बारिश ने भारी तबाही मचाई. जिसके चलते गांव की आबादी में पानी भरा हुआ है. अस्त-व्यस्त जनजीवन होने के साथ ही चिंता बच्चों को लेकर भी है. क्योंकि स्कूल में पानी भरा होने के चलत स्कूल बंद है. इसके चलते सत्र का काफी समय भी बीत चुका है. 

Advertisement

इस पूरे मामले को लेकर स्कूल के अध्यापकों ने भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी जानकारी दे दी है. लेकिन लोगों का आरोप है कि बच्चों के भविष्य को लेकर प्रशासन और शिक्षा विभाग का कोई भी अधिकारी गंभीर नहीं है. जल भराव की समस्या से ग्रामीणों में भारी रोष देखा जा रहा है.

Advertisement

स्कूल की इमारत भी हो चुकी है जर्जर 

स्कूल की इमारत धस रही है. दीवारों में दरार आ रही है. जिससे कभी भी हादसा हो सकता है. बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है. स्थानीय लोगों की नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि प्रशासन ने पानी को निकालने की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है. गांव की आबादी में पक्के मकान गिर रहे हैं. खरीफ फसल किसानों की बुरी तरह से चौपट हो चुकी है. 

Advertisement
Topics mentioned in this article