विज्ञापन

बारिश का दौर थमने के बाद भी कम नहीं हो रही मुसीबत, धौलपुर में सरकारी भवन-स्कूल डूबे

धौलपुर में चारों तरफ जल भराव के हालात बने हुए हैं. जिले के बसेड़ी उपखंड में स्थित गुलावली गांव का राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय समेत सरकारी अस्पताल और पंचायत भवन पानी में डूबा हुआ है.

बारिश का दौर थमने के बाद भी कम नहीं हो रही मुसीबत, धौलपुर में सरकारी भवन-स्कूल डूबे

बारिश का दौर थमने के बावजूद भी जल भराव की समस्या नहीं थम रही है. धौलपुर में चारों तरफ जल भराव के हालात बने हुए हैं. जिले के बसेड़ी उपखंड में स्थित गुलावली गांव का राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय समेत सरकारी अस्पताल और पंचायत भवन पानी में डूबा हुआ है. हालात इस कदर बिगड़ गए हैं कि करीब 25 दिन से विद्यार्थी स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं. प्रशासन की ओर से पानी निकासी के सभी इंतजाम भी विफल रहे हैं. पूरा गांव तालाब में तब्दील हो गया है. खेत-खलिहान समेत आबादी बुरी तरह से जल भराव की चपेट में हैं. 

स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लगाए आरोप

स्थानीय नागरिक अजीत परमार के मुताबिक महीनेभर बारिश ने भारी तबाही मचाई. जिसके चलते गांव की आबादी में पानी भरा हुआ है. अस्त-व्यस्त जनजीवन होने के साथ ही चिंता बच्चों को लेकर भी है. क्योंकि स्कूल में पानी भरा होने के चलत स्कूल बंद है. इसके चलते सत्र का काफी समय भी बीत चुका है. 

इस पूरे मामले को लेकर स्कूल के अध्यापकों ने भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी जानकारी दे दी है. लेकिन लोगों का आरोप है कि बच्चों के भविष्य को लेकर प्रशासन और शिक्षा विभाग का कोई भी अधिकारी गंभीर नहीं है. जल भराव की समस्या से ग्रामीणों में भारी रोष देखा जा रहा है.

स्कूल की इमारत भी हो चुकी है जर्जर 

स्कूल की इमारत धस रही है. दीवारों में दरार आ रही है. जिससे कभी भी हादसा हो सकता है. बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है. स्थानीय लोगों की नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि प्रशासन ने पानी को निकालने की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है. गांव की आबादी में पक्के मकान गिर रहे हैं. खरीफ फसल किसानों की बुरी तरह से चौपट हो चुकी है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द कराने की मांग, अशोक गहलोत बोले- 'असफल कोशिश कर रही BJP'
बारिश का दौर थमने के बाद भी कम नहीं हो रही मुसीबत, धौलपुर में सरकारी भवन-स्कूल डूबे
BJP President Madan Rathore Big Statement Before Rajasthan Assembly By Election in Dausa
Next Article
'विपक्ष कमियां निकाले हम सुधारने को तैयार', राजस्थान में उपचुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़ का बड़ा बयान
Close