विज्ञापन
Story ProgressBack

Bharat Bandh Farmer Protest: किसान आंदोलन के समर्थन में आज ग्रामीण भारत बंद, राजस्थान में पंजाब-हरियाणा सीमा से लगे दो बॉर्डर सील

MSP की मांग को लेकर पंजाब और हरियाणा में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. आज कई किसान संगठनों ने ग्रामीण भारत बंद का आह्वान किया है.

Read Time: 2 min
Bharat Bandh Farmer Protest: किसान आंदोलन के समर्थन में आज ग्रामीण भारत बंद, राजस्थान में पंजाब-हरियाणा सीमा से लगे दो बॉर्डर सील
श्रीगंगानर में भी दिखा ग्रामीण भारत बंद का असर.

Bharat Bandh: किसानों की विभिन्न मांगों के चलते सुयंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज ग्रामीण भारत बंद है. आज गांव से दूध, सब्जी और फल शहर नहीं आएंगे वहीँ शहर की धान मंडियों में कृषि जिंसों की बोली नहीं होगी. व्यापरियों ने भी आज के बंद को अपना समर्थन दिया है. जिले में चक्का जाम नहीं किया गया है.

पंजाब हरियाणा के तीन में से दो बॉर्डर सील

श्रीगंगानगर जिले के पंजाब के साथ लगते हिंदुमलकोट और साधुवाली बॉर्डर को आज चौथे दिन भी सील रखा गया है लेकिन पतली बॉर्डर को आवागमन के लिए खुला रखा गया है. पंजाब आने और जाने वाले सारे ट्रैफिक को इसी बॉर्डर से डायवर्ट किया गया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस रास्ते से आने जाने वाले हर वाहन को कड़ी चेकिंग के बाद अनुमति दी जा रही है. पुलिस प्रशासन का कहना है कि अभी जिले में कानून व्यवस्था शांतिपूर्ण बनी हुई है ये किसानो का बड़ा मूवमेंट हुआ तो इस रास्ते को भी बंद कर दिया जायेगा. बता दे कि सभी चैक पोस्ट पर लोहे और सीमेंट के बेरिकेडिंग लगाए गए हैं. इसके साथ साथ स्थानीय पुलिस, आरएसी और एसटीएफ के जवान तैनात किये गए हैं.

चक्का जाम की बजाय किया जायेगा विरोध प्रदर्शन

जीकेएस के प्रवक्ता संतवीर सिंह का कहना है कि आज जिले भर में किसान संगठन विरोध प्रदर्शन करेंगे. सभी एसडीएम आफिसों पर किसान धरना देंगे और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे. उन्होंने कहा कि जिले के अधिकतर किसान पंजाब गए हुए हैं ऐसे में चक्का जाम नहीं किया गया है लेकिन विरोध प्रदर्शन के माध्यम से अपना रोष व्यक्त किया जायेगा. जिला मुख्यालय सहित सादुलशहर, करणपुर, पदमपुर, सूरतगढ़ सहित अनूपगढ़ जिले में भी आज किसान धरना प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें-30 साल कांग्रेस में, सरपंच से CWC मेंबर तक का सफर; जानिए कौन हैं महेंद्रजीत सिंह मालवीय जो आज भाजपा में होंगे शामिल!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close