दिवाली सीजन में राजस्थान के कारोबारी की दुकान पर GST की रेड, बाजार में हड़कंप

अजमेर के प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी दीपक इलेक्ट्रॉनिक पर जीएसटी की टीम ने छापा मारा. जिससे दिवाली सीजन में व्यापारियों में हड़कंप मच गया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
छापेमारी के दौरान की तस्वीर

Electronic Shop GST Raid: देश में दीवाली का त्योहार नजदीक आ गया है. ऐसे में राजस्थान सरकार की कड़ी नजर धोखाधड़ी करने वाले कारोबारियों पर है. इसी क्रम में अजमेर के कचहरी रोड पर स्थित प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी दीपक इलेक्ट्रॉनिक्स पर शुक्रवार को जीएसटी की टीम ने छापामारी की. यह कार्रवाई एडिशनल कमिश्नर रजनीकांत करवा के निर्देशन में ज्वाइंट कमिश्नर सर्वेश्वर राठौर के नेतृत्व में की गई, जो दोपहर 3 बजे से रात 11 बजे तक चली. टीम ने शोरूम से बिल बुक और स्टॉक की कमी के चलते सभी दस्तावेज जब्त कर लिए हैं.

दस्तावेजों में मिली भारी गड़बड़ी

ज्वाइंट कमिश्नर सर्वेश्वर राठौर ने जानकारी दी कि सिस्टम आधारित एडवांस एंड एनालिटिक्स रिपोर्ट के अनुसार दीपक इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक के खिलाफ ITC इवैल्यूएशन में अंतर की लगातार शिकायतें मिल रही थीं. जांच में सामने आया कि व्यापारी ने फील्ड इंटेलिजेंस रिपोर्ट जारी नहीं की थी और जीएसटी का समुचित भुगतान भी नहीं किया गया. इसके अलावा, शोरूम में बिल बुक का स्टॉक नहीं था और दस्तावेजों में भी भारी अंतर पाया गया. टीम ने इनपुट टैक्स क्रेडिट (ITC) और सील व परचेस के दस्तावेजों में गड़बड़ी का भी पता लगाया है.

व्यापारियों में मचा हड़कंप

जांच के दौरान GST टीम ने हर एक इलेक्ट्रॉनिक आइटम की बिक्री और खरीद की जानकारी प्राप्त की. छापे के बाद व्यापारी दीपक ने अपने सभी शोरूम बंद करवा दिए और कर्मचारियों को छुट्टी दे दी, जिससे स्थानीय व्यापारियों में हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें- Video: जब मंच पर बैठे राजेंद्र राठौड़ को 200 का नोट देने पहुंची बुजुर्ग महिला, 'बाबोसा' भी हो गए हैरान

Advertisement
Topics mentioned in this article