विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा में प्रहलाद गुंजल के समर्थन में आया गुर्जर समाज, 4 जून के बाद दी आंदोलन की चेतावनी

Prahlad Gunjal News: प्रदेश में भीषण गर्मी के दौर के बीच हाडोती में सियासी पारा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. जिससे गुर्जर समाज और सरकार के बीच टकराव का अंदेशा जताया जा रहा है.

Read Time: 3 mins
कोटा में प्रहलाद गुंजल के समर्थन में आया गुर्जर समाज, 4 जून के बाद दी आंदोलन की चेतावनी

Prahlad Gunjal News: प्रदेश में भीषण गर्मी के दौर के बीच हाडोती में सियासी पारा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. राजस्थान में एक बार फिर गुर्जर समाज और सरकार के बीच टकराव का अंदेशा जताया जा रहा है. क्योंकि 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के तुरंत बाद  गुर्जर समाज, हाड़ौती के कोटा में पड़ाव डालेगा. क्योंकि समाज का आरोप है कि हाड़ौती से एक बड़े बीजेपी नेता के इशारे पर बीजेपी सरकार, कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल को बेवजह परेशान कर उनके खिलाफ द्वेषतापूर्ण पुलिस कार्रवाई करने को आमादा है, लेकिन कोटा में हाडोती के गुर्जर समाज की हुई महापंचायत में आव्हान किया 4 जून को मतगणना स्थल के बाहर ज्यादा से ज्यादा गुर्जर समाज एकत्र रहे.

गुर्जरों में भारी आक्रोश

वहीं, दूसरी तरफ खड़े गणेश मंदिर के पास स्थित देवनारायण मंदिर के परिसर में हुई हाडोती गुर्जर महासभा की बैठक में इस कार्रवाई को द्वेषतापूर्ण कहा है. साथ ही आगे बोला कि कोटा-बूंदी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के विरूद्ध कोटा प्रशासन और राज्य सरकार के रवैये से हाडोती संभाग के गुर्जरों में भारी आक्रोश है. बता दें कि इस  महासभा में कोटा में खड़े गणेश मंदिर के पास के भगवान देवनारायण मंदिर प्रांगण में कोटा संभाग के बड़ी संख्या में चारों जिलों से गुर्जर समाज के पंच-पटेल शामिल हुए.

 40 डेरियों के करवाएं सैंपल 

इस बारे में विधायक सुरेश गुर्जर ने कहा कि आक्रोश के कारण कोटा शहर में करीब  गुर्जरों की 40 दूध की डेयरियों पर जाकर दूध के सैंपल लिए गए हैं. वहीं  बूंदी के बरड़ क्षेत्र से खानों के मलबे से रवन्ना कटवाकर ट्रेक्टरों में दाबड़ी लाई जाती है जिसमें सिर्फ गुर्जरों के टेक्टरों को ही पकड़ा जा रहा है. इसी के साथ लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के निवासी पवन गुर्जर का टेक्टर घर के बाहर ही उठा ले गए. और कहा कि उन्होंने  थोड़ी देर पहले यह टेक्टर जंगल से पत्थर भरकर लाए थे, जबकि टेक्टर दो दिन से घर से हिला ही नहीं था.

विधायक सुरेश गुर्जर ने किया प्रहलाद गुंजल का समर्थन

विधायक सुरेश गुर्जर ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल का समर्थन करते हुए उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि गुर्जर समाज के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करें, वरना 4 तारीख के बाद  बड़ा आंदोलन करेंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन और कोटा के आइजी की होगी। उन्होंने कहा कि गुर्जर बाहुल्य गांवों जिनमें बंधा धर्मपुरा, बोराबास, कोलाना, रानपुर, पाचनकुई  सहित कुछ गांव आते हैं उनमें ग्लाईडर से सर्वे कराकर भय का माहौल बनाया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि प्रहलाद गुंजल हमारे समाज के बड़े नेता हैं, इस बात पर हमें गर्व है  कि वो 36 कौम के नेता हैं. आधी रात को भी किसी भी समाज का व्यक्ति फोन करता है तो वे उसकी मदद के लिए तैयार रहते हैं.

गुर्जर आरक्षण आंदोलन का भी दिया हवाला

महापंचायत के दौरान  गुर्जर नेताओं   2006 के गुर्जर आरक्षण आंदोलन का भी हवाला दिया. साथ समाज  को एकजुट रहने का आह्वान किया. साथ ही कहा कि 73 गुर्जरों ने जिस तरह से समाज के लिए अपनी शहादत दी थी, आज समाज के लिए समर्पित प्रहलाद गुंजल के लिए 100 गुर्जर भी मर-मिटने के लिए तैयार खड़े हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sonakshi-Zaheer Wedding: जानें सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के शादी की ये खास बातें
कोटा में प्रहलाद गुंजल के समर्थन में आया गुर्जर समाज, 4 जून के बाद दी आंदोलन की चेतावनी
Rajasthan Budget 2024: Deputy CM Diya Kumari gave big hints before presenting the budget, the budget will be special before the by-elections.
Next Article
Rajasthan Budget 2024: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने बजट पेश करने से पहले दिये बड़े संकेत, उपचुनाव से पहले बजट होगा खास
Close
;