विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: हनुमान बेनीवाल और कांग्रेस में गठबंधन तय? आज कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में फैसला संभव

Lok Sabha Election 2024: राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा है कि पार्टी नागौर सीट पर गठबंधन कर सकती है. हालांकि उम्मेदाराम बेनीवाल के आरएलपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद यह कयास लगाए जाने लगे थे कि आरएलपी और कांग्रेस गठबंधन खटाई में पड़ गया है. लेकिन एक बार फिर से कांग्रेस आरएलपी से गठबंधन पर विचार कर सकती है.

Read Time: 3 min
Rajasthan: हनुमान बेनीवाल और कांग्रेस में गठबंधन तय? आज कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में फैसला संभव

Hanuman Beniwal And Congress Alliance: कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक आज दिल्ली में होगी. स्क्रीनिंग कमिटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल की अध्यक्षता में कांग्रेस वॉर रूम में राजस्थान के उम्मीदवारों पर भी चर्चा हो सकती है. राजस्थान में पहले दो चरणों में ही चुनाव होने हैं, इसलिए संभावना जताई जा रही है कि शेष बची हुई 15 सीटों पर शीघ्र ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है. कांग्रेस ने अब तक 10 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

पहले चरण की कई सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं कर पाई है. पहले चरण की गंगानगर, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, करौली धौलपुर, दौसा, नागौर जैसी सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार तय नहीं किए हैं. इन सभी सीटों पर 19 अप्रैल को चुनाव होने हैं. इसलिए इन सीटों पर प्राथमिकता से चर्चा होगी. 

आरएलपी-कांग्रेस गठबंधन को लेकर भी चर्चा संभव!

राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा है कि पार्टी नागौर सीट पर गठबंधन कर सकती है. हालांकि उम्मेदाराम बेनीवाल के आरएलपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद यह कयास लगाए जाने लगे थे कि आरएलपी और कांग्रेस गठबंधन खटाई में पड़ गया है, लेकिन एक बार फिर से कांग्रेस आरएलपी से गठबंधन पर विचार कर सकती है.

बैठक मे शेखावाटी की भी किसी सीट पर पार्टी सीपीएम से गठबंधन पर निर्णय ले सकती है. राजस्थान के लिए होने वाली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर रंधावा समेत स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्य मौजूद रहेंगे.

राजस्थान में 25 सीटों पर जीत का दावा कर रही है बीजेपी

कांग्रेस इस बार लोकसभा चुनाव में जीत का खाता खोलने की उम्मीद के साथ उतरने वाली है. इसके लिए रणनीति भी तैयार की जा रही है. बीजेपी ने अब तक राजस्थान के 15 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस की ओर से 10 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. यानी बीजेपी 10 सीटों पर और कांग्रेस 15 सीटों पर अभी उम्मीदवारों का ऐलान करेगी.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय पहचान बनाने को बेकरार भारत आदिवासी पार्टी, देशभर में 30 लोकसभा सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close