विज्ञापन

Rajasthan Politcs: 'भाजपा मेरी दुश्मन नंबर-1, उपचुनाव में सातों सीटें हरवाएंगे', हनुमान बेनीवाल के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत

Hanuman Beniwal on Rajasthan Assembly By-Election: नागौर सासंद और आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के बयान ने राजस्थान की राजनीति को गरमा दिया है. उन्होंने भाजपा-कांग्रेस दोनों का टेंशन बढ़ा दी है.

Rajasthan Politcs: 'भाजपा मेरी दुश्मन नंबर-1, उपचुनाव में सातों सीटें हरवाएंगे', हनुमान बेनीवाल के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल.

Rajasthan Politcs: राजस्थान में सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Rajasthan Assembly by-election 2024) को लेकर सियासी पारा गरम है. BJP, कांग्रेस, RLP, BAP सहित सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई है. नेताओं की बयानबाजी और एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो चला है. इस बीच शुक्रवार को नागौर सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल (RLP) सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) के बयान से राजस्थान की राजनीति गरमा गई है. हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को कहा, 'भाजपा मेरी दुश्मन नंबर-1 है, उपचुनाव में सातों सीटें हरवाएंगे.'

मालूम हो कि राजस्थान की जिन 7 सीटों पर उपचुनाव होना है, उसमें हनुमान बेनीवाल की खींवसर भी एक सीट है. बेनीवाल यहीं से विधायक थे. बाद में उनके सांसद बनने यह सीट खाली हुई. अब यहां उपचुनाव होना है. 

मैं इंडिया एलायंस के साथः बेनीवाल

उपचुनाव से पहले हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को कहा, राजस्थान की सात उपचुनाव सीटों में से खींवसर सबसे ज्यादा हॉट सीट है, भाजपा नंबर वन दुश्मन है. भाजपा को सातों सीटों पर कैसे हरवाया जाए, मेरी सबसे पहले सोच यही है. क्योंकि मैं इंडिया एलायंस के साथ जुड़ा हुआ हूं और उनका साथी हूं. इस बार खींवसर की जनता इस उपचुनाव को मोदी, शाह, भजनलाल वर्सेस हनुमान बेनीवाल करके उपचुनाव मान रही है.

कांग्रेस से गठबंधन नहीं हुआ तो 4 सीटों पर प्रत्याशी उतारेंगेः बेनीवाल

गठबंधन पर बेनीवाल ने कहा कि अगर कांग्रेस और आरएलपी का गठबंधन होता है तो उनकी पार्टी खींवसर के साथ देवली-उनियारा सीट भी चुनाव लड़ेगी दो सीटों पर. अगर कांग्रेस गठबंधन नहीं करती है तो आरएलपी दो की जगह चार सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारेगी- झुंझुनू और रामगढ़ में भी, वहां पर भी हमारे आरएलपी के प्रत्याशी मजबूत हैं, हमारा वोट बैंक भी ज्यादा है. भाजपा को छोड़कर किसी और पार्टी से भी गठबंधन हो सकता है अगर कांग्रेस से नहीं हुआ तो.

मैं परिवारवाद के खिलाफः बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल ने यह भी कहा कि मैंने हर बार जनता ने जो चाहा उसी को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है और इस बार भी जो खींवसर की जनता चाहेगी उसी को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से चुनावी मैदान में प्रत्याशी उतारूंगा, मैंने कभी परिवारवाद नहीं किया है. मैं हमेशा परिवारवाद के खिलाफ रहा हूं.

जनता जिसे चाहेगी मैं उसे प्रत्याशी बनाऊंगाः बेनीवाल

बेनीवाल ने कहा कि जनता जिसे चाहेगी उसे ही मैं प्रत्याशी बनाऊंगा चाहे वह परिवार से हो या कोई और बार से क्योंकि जीताने वाली जनता ही है अगर कोई और भी मेरी पार्टी से खड़ा होता है तो मैं उसी को अपना प्रत्याशी घोषित कर सकता हूं. जिससे जनता अपना अमूल्य वोट देकर विजय बनाएगी. चाहे कोई सी भी पार्टी हो हमारे सामने वह टिक नहीं पाएगी.

'भजनलाल के समय में राजस्थान की कानून-व्यवस्था सबसे बदतर'

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह की कानून व्यवस्था राजस्थान में बिगड़ी है वह पहले कभी नहीं बिगड़ी. भाजपा केवल बड़ी-बड़ी बातें करती है आरपीएससी को भंग करना, बजरी माफियाओ के लिए कड़ा कानून लाना लेकिन कुछ भी नहीं किया सब वैसे के वैसे चल रहे हैं. 

भाजपा में सब अपनी-अपनी राजनीति कर रहेः बेनीवाल

बेनीवाल ने आगे कहा कि भाजपा में तो सब जगह अलग-अलग कार्यालय खोलकर अपनी राजनीति चल रहे हैं. मोदी जी का अलग है अमित शाह जी का अलग है. ओम बिरला जी का अलग है. भजनलाल जी का अलग है. जो कभी भी कानून व्यवस्था सही नहीं कर सकते क्योंकि सब अपने तरीके से देश और प्रदेश को चलाना चाहते हैं. इसीलिए हम इस व्यवस्था को सुधारने में लगे हुए हैं.

 यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस के सामने रखी यह शर्त, बोले- यह बात मान लो तो कर लूंगा गठबंधन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Vishwanath VIP Darshan: बाबा विश्वनाथ का VIP दर्शन हुआ सस्ता, भक्तों के लिए मंदिर में ही बनेगा प्रसाद 
Rajasthan Politcs: 'भाजपा मेरी दुश्मन नंबर-1, उपचुनाव में सातों सीटें हरवाएंगे', हनुमान बेनीवाल के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत
Shakti Singh Hada of Kota brought honor to the country, 42nd Spartathlon Marathon
Next Article
कोटा के शक्ति सिंह हाड़ा ने बढ़ाया देश का मान, 42वीं स्पार्टाथलॉन मैराथन में लहराया परचम
Close