विज्ञापन

Haryana Election Result: सालासर बालाजी में कांग्रेस की कुमारी शैलजा को मिला हरियाणा CM बनने का आशीर्वाद, चर्चाएं तेज

Haryana Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव का मतदान समाप्त हो चुका है. अब नतीजों का इंतजार है, जो 8 अक्टूबर को आएगा. इससे पहले शनिवार को एग्जिट पोल में हरियाणा में कांग्रेस की बड़ी जीत की भविष्यवाणी की गई है.

Haryana Election Result: सालासर बालाजी में कांग्रेस की कुमारी शैलजा को मिला हरियाणा CM बनने का आशीर्वाद, चर्चाएं तेज
Haryana Election Result: हरियाणा में वोटिंग के बीच सालासर बालाजी पहुंचीं कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा.

Haryana Election Result 2024: एग्जिट पोल (Exit poll) में हरियाणा में कांग्रेस (Congress) जीत की भविष्यवाणी की जा चुकी है. हालांकि 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती पूरी होने से पहले कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. लेकिन शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद जारी हुए अलग-अलग एजेंसियों की एग्जिट पोल ने कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत के साथ जीत हासिल करने का दावा किया है. इससे कांग्रेस खेमा खुशी में है. दूसरी ओर BJP खेमे में निराशा है. इधर शनिवार को मतदान के दिन ही राजस्थान के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर सालासार बालाजी महाराज (Salasar Balaji) के दरबार में पहुंचीं हरियाणा कांग्रेस की नेता कुमारी शैलजा (Kumari Selja) को मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद मिल गया. 

वोटिंग के बीच सालासर बालाजी पहुंची कुमारी शैलजा

दरअसल शनिवार 5 अक्टूबर को हरियाणा के सिरसा में मतदान करने के बाद कांग्रेस सासंद कुमारी शैलजा सालासर बालाजी पहुंची. जहां उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद सालासर बालाजी गौशाला में गायों की सेवा की. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. 

पुजारी ने हरियाणा का सीएम बनने का दिया आशीर्वाद

वायरल वीडियो में सालासर बालाजी के पुजारी रवि शंकर कुमारी शैलजा को हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद देते नजर आ रहे हैं.  कुमारी शैलजा का यह वीडियो सामने आने के बाद सियासी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. 

हालांकि इससे पहले सीएम फेस को लेकर कुमारी शैलजा ने कहा था कि कांग्रेस में पार्टी हाईकमान जो फैसला लेती है, उसे हर कोई मानता है. 

चुनाव के बीच हुड्डा के साथ तकरार की खबरें आई थी सामने

उल्लेखनीय हो कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेतृत्व को लेकर अंदरखाने में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के बीच तकरार की खबरें आ रही थीं. हुड्डा के साथ-साथ उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा इस चुनाव में खासा सक्रिय नजर आए थे. दूसरी ओर महिला और दलित समाज से आने वाली शैलजा ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. 

CM फेस पर शैलजा बोली- हाईकमान लेगी अंतिम फैसला 

हरियाणा चुनाव और सीएम फेस पर कुमारी शैलजा ने हाई वोटिंग होगी और कांग्रेस के पक्ष में होगी. पूरे प्रदेश में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है, लोग भाजपा के 10 साल के कुशासन से मुक्ति चाहते हैं. सीएम के सवाल पर शैलजा ने कहा, 'हम मेहनत और काम में विश्वास करते हैं, हम पार्टी के सच्चे सिपाही हैं और अपने काम को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं... ये सब चीजें होती रहती हैं लेकिन अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान करता है.'

यह भी पढ़ें - NDTV Poll of Polls: भाजपा को झटका, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की जीत, Exit Polls का निचोड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Special Train List: दशहरा-दिवाली पर घर जाने के लिए रेलवे ने चलाई कई स्पेशल ट्रेनें, देखें टाइम टेबल, रूट
Haryana Election Result: सालासर बालाजी में कांग्रेस की कुमारी शैलजा को मिला हरियाणा CM बनने का आशीर्वाद, चर्चाएं तेज
India successfully tests short range air defense system in Pokhran
Next Article
अब दुश्मनों की खैर नहीं! भारत ने शॉर्ट रेंज एयर डिफेंस सिस्टम का पोकरण में किया सफल परीक्षण
Close