Rajasthan Rains: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, जयपुर समेत इन इलाकों में शुरू हुई झमाझम बारिश

IMD Alert: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में आज सुबह यानी 20 जून झमाझम बारिश हुई. सुबह से आसमान में बादल छाए रहे. बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली हैं. जयपुर में मौसम का मिजाज बदल गया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

IMD Alert:  पिछले कुछ दिनों से मानसून से पूर्व प्री मानसून की बारिश के होने से किसान लोग खेतों की तैयारियों में जुट गए हैं. चित्तौड़गढ़ में तापमान में भी कमी आई है. एक सप्ताह पूर्व भीषण गर्मी से आमजन परेशान था. लेकिन, अब तापमान 39 डिग्री के करीब आ गया है. प्री मानसून की बारिश में लोग घरों की छतों पर नहाने का लुफ्त उठाया. 

कोटा में 24 जून से बारिश की संभावना 

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में मेघगर्जन के साथ आंधी चलेगी. हल्की बारिश होने का अनुमान है. पूर्वी राजस्थान के उदयपुर और कोटा में 24 जून से बारिश होने की संभावना है. 

अलगे 48 घंटे में तापमान होगा कम 

अगले 48 घंटे में तापमान में कमी होने की संभावना है. जयपर में मौसम का मिजाज बदल गया है. कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई. इसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

पिछले 24 घंटे में इन जिलों में होगी बारिश 

पिछले 24 घंटे में राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश हुई है. जयपुर और जोधपुर में गर्मी से लोग परेशान हुए. मौसम विभाग ने अलवर, बारां, भरतपुर, धौलपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर और सीकर में बारिश की संभावना है. 

Advertisement

मेघगर्जन के साथ चलेंगी तेज हवाएं 

चूरू, हुनमानगढ़ और श्रींगगानगर में बारिश का पूर्वानुमान है. इन इलाकों में मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चलेंगी. मौसम विभाग ने इन जिलों को चेतावनी जारी की है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: राजेंद्र राठौड़ के बाद सतीश पूनिया ने लगाई दिल्ली की दौड़, क्या होने वाला है बड़ा बदलाव?