विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजेंद्र राठौड़ के बाद सतीश पूनिया ने लगाई दिल्ली की दौड़, क्या होने वाला है बड़ा बदलाव?

Rajasthan Politics: राजेंद्र राठौड़ के बाद सतीश पूनिया दिल्ली पहुंचे. सतीश पूनिया भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की. एक दिन पहले 18 जून को राजेंद्र राठौड़ दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की थी. इससे राजस्थान की सियासत गरमा गई है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Politics: राजेंद्र राठौड़ के बाद सतीश पूनिया ने लगाई दिल्ली की दौड़, क्या होने वाला है बड़ा बदलाव?
सतीश पूनिया भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजेंद्र सिंह राठौड़ गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

Rajasthan Politics: राजस्थान में भाजपा 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव हार गई. 11 सीटों पर हार के कारण जानने के लिए बीजेपी ने मंथन कर एक रिपोर्ट तैयार की. रिपोर्ट को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पीएम मोदी को सौंप दी. इसके बाद भाजपा के दिग्गज नेताओं के दिल्ली दौरे से प्रदेश संगठन में बड़े बदलाव के कयास लगाए जा रहे हैं. 

राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया हार गए थे विधानसभा चुनाव 

राजस्थान के विधानसभा चुनाव में राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया दोनों नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था. आमेर विधानसभा से सतीश पूनिया चुनाव हार गए थे. कांग्रेस के प्रशांत शर्मा से हार का सामना करना पड़ा. चूरू जिले के तारानगर विधानसभा सीट से राजेंद्र सिंह राठौड़ लड़े थे. राजेंद्र सिंह राठौड़ को हार का सामना करना पड़ा था. 

चुनाव हारने के बाद सतीश पूनिया और राजेंद्र सिंह राठौड़ चल रहे थे साइड लाइन   

विधानसभा चुनाव हारने के बाद राजेंद्र सिंह राठौड़ और सीतश पूनिया दोनों नेता साइड लाइन चल रहे हैं. अचानक दोनों नेताओं के दिल्ली दौरे से सियासत गरमा गई है. सियासी चर्चा है कि ये प्रदेश संगठन में बदलाव के आहट हैं. ये भी कायस लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान में बीजेपी के हार का एक बड़ा कारण जाट और राजपूत की नाराजी भी माना जा रहा है.

सतीश पूनिया जाट और राजेंद्र राठौड़ राजपूत के बड़े नेता

सतीश पूनिया जाट हैं और राजेंद्र राठौड़ राजपूत नेता हैं. दोनों को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी भाजपा के शीर्ष अलाकमान दे सकते हैं. गुजरात बीजेपी के दिग्गज नेता पुरुषोत्तम रूपाला ने लोकसभा चुनाव के दौरान राजपूत समाज को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. पार्टी ये मान रही है की भाजपा को इसका नुकसान राजस्थान में उठाना पड़ा.ऐसे में भाजपा राजस्थान में राजपूत और जाट को दवज्जों देने में जुटी है. राजस्थान में राजेंद्र राठौड़ राजपूत का बड़ा चेहरा हैं.

यह भी पढ़ें: राष्‍ट्रपति मुर्मू आज मना रही हैं 66वां जन्‍मदिन, राजस्थान के सीएम और पूर्व CM ने इस तरह दी बधाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारत पेट्रोलियम को करोड़ों का चूना लगाने वाला शातिर ठग गिरफ्तार, ट्रकों में भरवाया करोड़ों का डीजल 
Rajasthan Politics: राजेंद्र राठौड़ के बाद सतीश पूनिया ने लगाई दिल्ली की दौड़, क्या होने वाला है बड़ा बदलाव?
Recruitment in Rajasthan after presenting the budget, RPSC issued Geologist and Assistant Mining Engineer post advertisement
Next Article
राजस्थान में बजट पेश करने के बाद ही आई भर्ती, RPSC ने जारी किया विभिन्न पदों के लिए आवेदन का विज्ञापन
Close
;