गोगामेड़ी मर्डर केस के आरोपियों तक जेल में कैसे पहुंची मोबाइल? पुलिस ने जेलकर्मी सहित पूरे रैकेट का किया भंडाफोड़

राजस्थान की जेल में बंद कैदियों के हाथ मोबाइल आसानी से लगने के कारण यह गंभीर विषय बन गया. इसके माध्यम से जेल में बंद कुख्यातों द्वारा व्यापारी लोगों से फोरौती की मांग की जा रही है. लोगों को पैसे न मिलने पर धमकियां भी दी जा रही हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Jail News: जेल में कैदी यूं तो सजा काटने के लिए जाते हैं, लेकिन राजस्थान से कुछ ऐसा मामला सामने निकलकर आया जिसने सबको हैरान कर दिया. यहां आरोपियों द्वारा जेल से ही फिरौती जैसे अपराधों को बढ़ावा दिया जा रहा था. आरोपियों के पास फोन संबंधित अन्य वर्जित सामान उपलब्ध मिलें. राजधानी जयपुर में बीते कुछ महीने पहले सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड के सहयोगी रहे आरोपियों ने जेल में बंद होने के बावजूद भी पुलिस की नाक में दम कर रखा है. जेल में बंद होने के बाद भी यह जेल में बैठकर जयपुर के व्यापारी को धमकी दे रहे हैं और पैसों की मांग कर रहे हैं.

जेल में बैठकर चंदा मांग रहें बदमाश

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड में सहयोग करने वाले आरोपी अब जेल में बैठकर लोगों को डरा धमका कर पैसे मांग रहे हैं. आरोपी लोगों को धमाकाकर रकम भी कोई छोटी-मोटी नहीं बल्कि 37 लाख रुपये की मांग की है. यह मांग उन्होंने जयपुर के वैशाली नगर निवासी व्यापारी दिलीप सिंह को धमकी देकर की, इसके बाद चित्रकूट थाना इलाके में मामला दर्ज किया गया और थाना अधिकारी जहीर अब्बास के नेतृत्व में जांच की गई.

Advertisement

जेल में काम कर रहे कर्मचारियों पर भी कार्रवाई

जब पुलिस की ओर से डीसीपी ईस्ट अमित कुमार बुडानिया की मॉनिटरिंग में कार्रवाई को आगे बढ़ाया गया तो इसके तार अजमेर जेल से जुड़े होना सामने आया. इन आरोपियों को जेल में फोन जेल के ही जेल प्रहरी और कैंटीन कर्मचारी ने सप्लाई किया. इस बात का भी खुलासा पुलिस ने कर दिया. अब पुलिस ने गोगामेडी मर्डर केस में बंद सुमित यादव और दो जेल कर्मियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. इसी के साथ कैंटीन कर्मचारी और सीसीटीवी लगाने वाले सप्लायर भी शामिल है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- पायलट ने गहलोत को दी जन्मदिन की बधाई, फिर पूर्व CM ने ऐसे जताया कांग्रेस नेता का आभार

Advertisement