विज्ञापन

सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को दी जन्मदिन की बधाई, फिर पूर्व CM ने ऐसे जताया कांग्रेस नेता का आभार

Ashok Gehlot Birthday: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत आज 73 साल के हो गए. उनके जन्मदिन के मौके पर आज गहलोत को कई नेताओं ने बधाई और शुभकामनाएं दी है. प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी अशोक गहलोत को जन्मदिन की बधाई दी. जिसपर गहलोत ने भी कांग्रेस नेता का आभार जताया है.

सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को दी जन्मदिन की बधाई, फिर पूर्व CM ने ऐसे जताया कांग्रेस नेता का आभार
सचिन पालयट अशोक गहलोत.

Ashok Gehlot Birthday: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक आज 73 साल के हो गए. गहलोत का जन्म जन्म 3 मई 1951 को जोधपुर में हुआ था. छात्र राजनीति से निकलकर गहलोत ने राजस्थान की राजनीति में बड़ा मुकाम हासिल किया. वो प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे. इसके अलावा 5 बार सांसद, 3 बार केंद्रीय मंत्री, 3 बार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष, 2 बार कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और 5 बार विधायक रहे हैं. गहलोत की राजनीति अब ढलान की ओर हैं. लेकिन यह सच है कि वो अब भी राजस्थान में कांग्रेस के नंबर-1 नेता हैं. गहलोत के जन्मदिन पर कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. 

सीएम भजनलाल ने भी जन्मदिन की बधाई दी

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गहलोत को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हूं. भजनलाल के शुभकामना संदेश पर गहलोत ने उनका आभार जताते हुए लिखा मुख्यमंत्री जी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. 

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, प्रदेश कांग्रेस और भाजपा के कई नेताओं सहित कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और कई नेताओं गहलोत को जन्मदिन की बधाई दी है. अशोक गहलोत के बर्थडे पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी उन्हें बधाई दी है. जिसपर अशोक गहलोत ने भी उन्हें आभार जताया है. 

पायलट ने दी शुभकामना, गहलोत ने जताया आभार

सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को जन्मदिन की बधाई देते हुए सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, "राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. ईश्वर आपको स्वस्थ, खुशहाल एवं दीर्घायु जीवन प्रदान करें." पायलट की शुभकामना पर अशोक गहलोत ने उन्हें रिप्लाई करते हुए जवाब दिया- सचिन जी आपकी शुभकामनाओं का हार्दिक आभार. 

गहलोत के राजनीतिक जीवन की शुरुआत

अशोक गहलोत के राजनीतिक जीवन की शुरुआत वर्ष 1973 में एनएसयूआई में शामिल होने से हुई वह वर्ष 1973 से लेकर 1979 तक एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष पद पर रहे. और बेहद छोटी उम्र में उन्हें जोधपुर जिला अध्यक्ष भी बनाया गया उस समय उनकी उम्र महज 26 वर्ष थी. और उसे वक्त उन्होंने सरदारपुर सीट से पहले विधानसभा चुनाव लड़ा जिसमें उन्हें हर का सामना करना पड़ा साल 1980 में कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा का उम्मीदवार बनाया और इस चुनाव में वह जीत कर संसद तक पहुंचे.

यह भी पढ़ें - 73 साल के हुए 'सियासत के जादूगर' अशोक गहलोत, ऐसे तय किया जननायक तक का सफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को दी जन्मदिन की बधाई, फिर पूर्व CM ने ऐसे जताया कांग्रेस नेता का आभार
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close