IAS बेटे ने पिता के रिटायमेंट ऑर्डर पर किया साइन, पिता संभागीय आयुक्त पद से हुए सेवानिवृत्त

IAS बेटे ने अपने पिता के रियारमेंट ऑर्डर पर साइन किया है. खास बात यह है कि पिता भी आईएएस हैं और संभागीय आयुक्त पद पर काम कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे परिवार के लिए गौरव के साथ भावुक क्षण था. दरअसल, एक IAS बेटे ने अपने पिता के रियारमेंट ऑर्डर पर साइन किया है. खास बात यह है कि पिता भी आईएएस हैं और संभागीय आयुक्त पद पर काम कर रहे थे. अब ये खबर चर्चा का विषय बन गया है. इसके बाद IAS पिता-पुत्र के लिए भी यह गौरवान्वित करने वाला क्षण था.

दरअसल, सांवर मल वर्मा 30 सितंबर को संभागीय आयुक्त भरतपुर के पद से सेवानिवृत्त हुए है. जिनके सेवानिवृत्त आदेश पर बेटे आईएएस कनिष्क कटारिया ने साइन किए है. एक पिता के सेवानिवृत्त आदेश पर पुत्र द्वारा साइन करना चर्चा का विषय बन गया है.सांवर मल वर्मा ने भरतपुर में संभागीय आयुक्त के रूप में करीब ढाई साल तक अपनी सेवाए दी है. उन्होंने अपने ढाई साल के कार्यकाल में लोगों की समस्या सुन मौके पर निस्तारण कराया है.

बेटा डीओपी में संयुक्त सचिव

जानकारी के मुताबिक सांवर मल वर्मा 2007 बैच के आईएएस अधिकारी के रूप में राज्य सिविल सेवा से पदोन्नत हुए हैं. उन्होंने वित्त विभाग में संयुक्त सचिव, चूरू कलेक्टर, जनगणना निदेशक के पद पर रहे थे. जो करीब ढाई साल पहले भरतपुर संभागीय आयुक्त के पद के रूप में ज्वाइन किया. जिन्होंने भरतपुर संभागीय आयुक्त पद की जिम्मेदारियों को बखूबी संभाला. 30 सितंबर 2024 को  अपने पद से सेवानिवृत हुए है. उनके पुत्र-आईएएस कनिष्क कटारिया जो डीओपी में संयुक्त सचिव के रूप में कार्यरत हैं, उन्होंने अपने पिता के सेवानिवृत्त के आदेशों पर साइन किया है.

एक साथ दोनों पिता पुत्र को वेतन मैट्रिक्स में सुपर टाइम स्केल लेवल-14 पर पदोन्नत किया गया था, उस वक्त भी पिता पुत्र के पदोन्नत को लेकर भी चर्चा जोरों पर रही थी. 2019 बैच के आईएएस अधिकारी कनिष्क कटारिया 2018 सिविल सेवा परीक्षा के टॉपर हैं. वह कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में स्नातक हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः मुनेश गुर्जर के बाद दौसा में महवा नगर पालिका चेयरमैन नर्वदा देवी गुर्जर निलंबित, स्वायत्त विभाग ने जारी किया आदेश