विज्ञापन

मुनेश गुर्जर के बाद दौसा में महवा नगर पालिका चेयरमैन नर्वदा देवी गुर्जर निलंबित, स्वायत्त विभाग ने जारी किया आदेश

दौसा में महवा नगर पालिका चेयरमैन नर्वदा देवी गुर्जर को निलंबित किया गया है. स्वायत्त विभाग द्वारा नर्वदा देवी गुर्जर को निलंबित करने के लिए आदेश जारी किया गया है.

मुनेश गुर्जर के बाद दौसा में महवा नगर पालिका चेयरमैन नर्वदा देवी गुर्जर निलंबित, स्वायत्त विभाग ने जारी किया आदेश

Rajasthan News: हाल ही राजस्थान की राजधानी जयपुर में हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर को पद से निलंबित कर दिया गया था. अब दौसा में महवा नगर पालिका चेयरमैन नर्वदा देवी गुर्जर को निलंबित किया गया है. स्वायत्त विभाग द्वारा नर्वदा देवी गुर्जर को निलंबित करने के लिए आदेश जारी किया गया है. बताया जाता है कि नर्वदा देवी गुर्जर के खिलाफ एक जांच कमेटी बनाई गई थी. कमेटी की रिपोर्ट के बाद चेयरमैन नर्वदा देवी गुर्जर को निलंबित कर दिया गया है.

बताया जाता है कि महवा में करवाये गये अनेक कार्यों में हुई अनियमितता की शिकायत के चलते महवा नगर पालिका की चेयरमैन नर्वदा देवी गुर्जर को निलंबित कर दिया गया है. 

कार्य में अनियमितता और पद का दुरुपयोग का आरोप

महवा नगर पालिका क्षेत्र में करवाए गए कार्यों में अनियमितता की शिकायत के बाद एक जांच कमेटी का गठन किया गया. कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट दी तो उसमें प्रथम दृष्या प्रकरण में अनियमितताएं और पद के दुरुपयोग किये जाने का मामला बताया गया. इस आधार पर नर्वदा देवी गुर्जर को सुनवाई का अवसर दिया गया और राजस्थान नगर पालिका अधिनियम 2009 की धारा 39 (1) के तहत विभाग द्वारा स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया गया.

वहीं नर्वदा देवी गुर्जर द्वारा स्पष्टीकरण नोटिस का जवाब दिया गया. हालांकि उनके जवाब को विभाग ने संतोषजनक नहीं बताया. इसके बाद विभाग ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि नर्वदा देवी गुर्जर के आचरण और व्यवहार नगर पालिका की अध्यक्षता एवं सदस्य की पद दुरुपयोग मानते हुए राजस्थान नगर पालिका अधिनियम 2009 के तहत कर्तव्यों के निर्वहन में अवचार एवं पद के अन्यथा दुरुपयोग उसके प्रतिकूल आचरण और व्यवहार की श्रेणी में आता है.

न्यायिक जांच प्रभावित करने की आशंका

बता दें कि नर्वदा देवी गुर्जर के खिलाफ न्यायिक जांच भी की जा रही है. ऐसे में स्वायत्त विभाग ने कहा है कि नर्वदा देवी गुर्जर के अध्यक्ष के पद पर बने रहने से विचाराधीन न्यायिक जांच को प्रभावित करने की संभावना को ध्यान में रख कर राजस्थान नगर पालिका अधिनियम अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य सरकार नर्वदा देवी गुर्जर नगर पालिका अध्यक्ष पद से तुरन्त प्रभाव से निलंबित किया गया है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में अवैध 'जल कनेक्शन' पर होगी कार्रवाई, 5 अक्टूबर से चलेगा जलदाय विभाग का अभियान, अधिकारी भी नपेंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पेपर लीक आरोपों से घिरी राजस्थान पुलिस की SI परीक्षा होगी रद्द! 6 मंत्रियों वाली कैबिनेट कमेटी गठित
मुनेश गुर्जर के बाद दौसा में महवा नगर पालिका चेयरमैन नर्वदा देवी गुर्जर निलंबित, स्वायत्त विभाग ने जारी किया आदेश
Bhilwara brother-sister Ratan and Priyanka died drowning in pond.
Next Article
भीलवाड़ा में दर्दनाक हादसाः भाई को बचाने के लिए बहन ने लगाई तालाब में छलांग, दोनों की मौत
Close