विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

IAS टीना डाबी के घर गूंजी किलकारी, सच साबित हुआ पाक विस्थापित बुर्जुग महिला का आशीर्वाद

IAS Tina Dabi: आईएएस टीना डाबी और IAS प्रदीप गावंडे के घर किलकारियां गूंजी है. टीना डाबी ने बेटे को जन्म दिया है. जिसके बाद डाबी और गावंडे परिवार में खुशी की लहर है.

Read Time: 3 min
IAS टीना डाबी के घर गूंजी किलकारी, सच साबित हुआ पाक विस्थापित बुर्जुग महिला का आशीर्वाद
IAS टीना डाबी और उनके पति IAS प्रदीप गवांडे.

IAS Tina Dabi Became Mother: आईएएस टीना डाबी मां बन गई हैं. शुक्रवार देर रात उन्होंने जयपुर के एक हॉस्पिटल में बेटे को जन्म दिया. बेटे के जन्म के बाद टीना डाबी और उनके पति IAS प्रदीप गावंडे के घर खुशी की लहर है. दोनों के बैचमेट, दोस्त और परिवार-रिश्तेदार और चाहने वाले एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं. राजस्थान कैडर की बहुचर्चित अधिकारी टीना डाबी 5 जुलाई से मैटरनिटी लीव पर चली गई थीं. जिसके बाद आज उन्होंने बेटे को जन्म दिया. कुछ दिनों पहले ही दोनों ने गोदभराई की रस्म की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की थी. 

आईएएस दंपत्ति टीना डाबी और प्रदीप गवांडे के माता-पिता बनने पर उन्हें बधाई जमकर बधाईया मिल रही हैं. पुत्र रत्न की प्राप्ति पर IAS दंपति के घर खुशियां छा गई हैं. टीना डाबी सरहदी जिले जैसलमेर में कलेक्टर रहीं हैं. हर वक्त सोशल मीडिया सहित अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रहने वाली 2015 आईएएस बैच की टॉपर टीना डाबी आज मां बनी है.

टीना डाबी को पाकिस्तान की विस्थापित महिला का आशीर्वाद लगा. मालूम हो कि पाक विस्थापितों को जमीन मिलने के बाद जब तत्कालीन जिला कलेक्टर टीना डाबी उनसे मिलने पहुंचीं थी तब एक बुजुर्ग पाक विस्थापित महिला ने आईएएस टीना डाबी को बेटा होने का आशीर्वाद दिया था.

हालांकि उस समय टीना ने कहा था कि अगर बेटी भी हो जाए तो भी बहुत बढ़िया होगा. टीना डाबी ने यहां महिलाओं को समझाते हुए यह भी कहा कि लड़का - लड़की दोनों में कोई फर्क नहीं होता है.

जैसलमेर कलेक्टर रहते हुए टीना डाबी ने महिला सशक्तिकरण के लिए "जैसाण शक्ति,लेडीज फर्स्ट" कार्यक्रम चलाया.जिसके भी परिणाम काफी सकारात्मक रहे थे.वही पर्यटन के क्षेत्र में काम करते हुए मरू महोत्सव 2023 में कई नवाचार भी किए थे.

आईएएस टीना डाबी सोशल मीडिया पर भी काफी फेमस है और इंस्टाग्राम पर 16 लाख, ट्विटर पर 4.50 लाख और फेसबुक पर टीना डाबी के 4.25 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स उन्हे फॉलो करते है.

यह भी पढ़ें - 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close