विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

भाजपा को नहीं हराया गया तो देश को करनी पड़ेगी गुलामी... जयपुर में ऐसा क्यों बोले मल्लिकार्जुन खरगे

Mallikarjun Kharge Attacks on BJP: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को जयपुर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा और केंद्र सरकार पर तीखे हमले किए.

Read Time: 4 min
भाजपा को नहीं हराया गया तो देश को करनी पड़ेगी गुलामी... जयपुर में ऐसा क्यों बोले मल्लिकार्जुन खरगे
जयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे.

Mallikarjun Kharge Attacks on BJP: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर पहुंचे. जहां जयपुर के मानसरोवर इलाके में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय भवन का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि भाजपा को नहीं हराया गया तो देश को गुलामी करनी पड़ेगी. कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि देश के हर व्यक्ति को वोटिंग का अधिकार कांग्रेस ने दिया. हमने आजादी के बाद संविधान बनाया। मजदूर, किसान, छोटे व्यापारी से लेकर अमीर तक को हक कांग्रेस की वजह से मिला. और ये लोग हमसे पूछते हैं- आपने क्या किया?

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि हम सबने महिला आरक्षण का समर्थन किया और ये कानून पास हुआ. अब ये 2030 तक लागू होगा। पहले जनगणना होगी, फिर परिसीमन होगा. सोनिया जी, राहुल जी और मैंने कहा कि इसे तुरंत लागू कीजिए तो सरकार ने चुप्पी साध ली. बाद में जश्न मनाया और हीरो बनते फिर रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए भवन की शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी ने जयपुर अपने दौरे के दौरान कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया. इस सम्मेलन में पूरे प्रदेश से कार्यकर्ता जयपुर पहुंचे थे. कांग्रेस के इस सम्मेलन को आगामी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

लोकतंत्र पर हमले कर रही मोदी सरकारः खरगे

कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लोकतंत्र पर हमले कर रही है. जनता को इसका जवाब देना चाहिए. यदि इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को नहीं हराया गया तो देश को गुलामी करनी पड़ेगी. देश की जनता को भाजपा गुलाम बना लेगी इसलिए एकजुट होकर इस तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें.

देश में महिला आरक्षण की बात सबसे पहले कांग्रेस ने कीः खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे कहा कि देश में महिला आरक्षण की बात सबसे पहले कांग्रेस ने की थी लेकिन किसी कारण से बिल पास नहीं करवा पाए. राजीव गांधी के समय पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को आरक्षण कांग्रेस ने दिया. देश के किसी राज्य को पहली महिला मुख्यमंत्री कांग्रेस ने दी,पहली महिला राष्ट्रपति कांग्रेस ने दी यह तमाम उपलब्धियां कांग्रेस के नाम है, भाजपा सरकार केवल जुमले की सरकार है. यदि महिला आरक्षण बिल पास हो गया है तो उसे लागू करना चाहिए यह केवल दिखावे की राजनीति करते हैं.

मोदी कैसे देंगे कांग्रेस के हमलों का जवाब, देखना होगा दिलचस्प

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की इस सभा दो दिन बाद अब 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जयपुर में एक बड़ा कार्यक्रम होना है. जहां भाजपा के प्रदेश भर के कार्यकर्ता आएंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस के हमले का पीएम मोदी कैसे जवाब देंगे. 

यह भी पढ़ें - हमारी सरकार के खिलाफ कोई लहर नहीं, दोबारा सत्ता में आना ही हमारा संकल्पः CM गहलोत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close