विज्ञापन
Story ProgressBack

"नक्सली हथियार लेकर आएंगे तो सुरक्षाबल मुंहतोड़ जवाब देंगे", अमित शाह की NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत

Amit Shah Exclusive Interview: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात की गांधीनगर सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन करने के बाद अमित शाह ने एनडीटीवी से खास बातचीत की.

Read Time: 5 min

Amit Shah Exclusive Interview: केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 19 अप्रैल को गांधीनगर सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके बाद अमित शाह ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुए नक्सली एनकाउंटर के सवाल पर अमित शाह ने कहा, "भाजपा के कमिटमेंट में कोई बदलाव नहीं है. आतंकवाद और नक्सलवाद लोकतंत्र के लिए सही नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी अपील कर चुके हैं कि जो भी हथियार डालकर आता है, उनका स्वागत है. लेकिन, हथियार लेकर जाओगे, तो सुरक्षाबल इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे."  

90 दिन में हमारी सरकार ने ऑपरेशन किए हैं, जिसमें 87 नक्सली मारे गए

अमित शाह ने आगे कहा, "कांग्रेस पार्टी ने इस पर भी जो रिएक्शन दिया है. तुलसीदास के रामचरितमानस में भी एक उपदेश है, ईश्वर जिसका खराब समय शुरू करता है, सबसे पहले उसकी बुद्धि हर लेता है. कांग्रेस ने इस एनकाउंटर को फेक एनकाउंटर बताकर नक्सलियों को बचाने की बात कही है. मैं इसकी घोर निंदा करता हूं. छत्तीसगढ़ में जब तक कांग्रेस की सरकार थी, नक्सलियों पर ऑपरेशन नहीं होते थे. 90 दिन में हमारी सरकार ने ऑपरेशन किए हैं, जिसमें 87 नक्सली मारे गए और 123 नक्सली गिरफ्तार हुए हैं. इसके साथ 253 नक्सलियों ने सरेंडर किया है."

हम आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं होने देंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,  "विपक्ष के आरोप निराधार हैं, हम आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं होने देंगे. बहुमत का दुरुपयोग करने की परंपरा किसी पार्टी की रही है, तो वो केवल कांग्रेस की रही है. इंदिरा गांधी ने बहुमत का दुरुपयोग इमरजेंसी लगाने में किया था, लोकतंत्र का गला घोंटने के लिए किया था."  

हमारे पास 2014 में भी संविधान बदलने के लिए पूर्ण बहुमत था...

कांग्रेस बार-बार भाजपा पर संविधान बदलने का आरोप लगा रही है. इस पर अमित शाह ने साफ किया कि भाजपा कभी ऐसा नहीं करेगी और न करने देगी. अमित शाह ने खुलकर कहा, "विपक्षी दल संविधान बदलने के मुद्दे को आरक्षण से जोड़कर पेश कर रही है, लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि हमारे पास 2014 में भी संविधान बदलने के लिए पूर्ण बहुमत था और 2019 में तो भाजपा को पूर्ण बहुमत था. 10 साल से नरेंद्र मोदी जी पूर्ण बहुमत की सरकार के साथ शासन कर रहे हैं. हमने कभी आरक्षण को छेड़ा नहीं है." 

हम न कभी आरक्षण के साथ छेड़छाड़ करेंगे... न किसी को करने देंगे 

अमित शाह ने कहा, "हम न कभी आरक्षण के साथ छेड़छाड़ करेंगे... न किसी को करने देंगे. यह हमारा कमिटमेंट है, देश की जनता के साथ. मोदीजी ने पिछड़ा समाज, दलित समाज, आदिवासी समाज के कल्‍याण के प्रति सबसे ज्‍यादा काम किया है. हमने हमारे बहुमत का प्रयोग किया है, धारा-370 को हटाने के लिए, ट्रिपल तलाक को खत्‍म कर मुस्लिम महिलाओं को न्‍याय दिलाने के लिए, सीएए लाकर विदेशों में प्रताड़ित हो रहे लोगों को न्‍याय दिलाने के लिए हमने इसका उपयोग किया है. हमाने बहुमत का उपयोग आरक्षण छीनने के लिए नहीं किया है." 

इंदिरा गांधी ने बहुमत का दुरुपयोग इमरजेंसी लगाने में किया

कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा, "बहुमत का दुरुपयोग करने की परंपरा किसी पार्टी की रही है, तो वो केवल कांग्रेस की रही है. इंदिरा गांधी ने बहुमत का दुरुपयोग इमरजेंसी लगाने में किया था, लोकतंत्र का गला घोंटने के लिए किया था. वहीं, हमने पूरे लोकतांत्रिक माध्‍यम से देश की महिलाओं को 33% आरक्षण देने में अपने बहुमत का प्रयोग किया है. देश की जनता ये सब जानती है, विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं हैं, इसलिए इस तरह के आरोपों से भावनात्‍मक विरोध खड़ा करना चाहते हैं, लेकिन मैं नहीं मानता की देश की जनता इनके छलावे में आएगी."

"राहुल गांधी पूरे देश को बताएं कि वे भी जबरन वसूली करते हैं..!"

ईवीएम से छेड़छाड़ और इलेक्टोरल बॉन्‍ड का मुद्दा भी इन दिनों विपक्ष काफी उठा रहा है. इस पर अमित शाह ने कहा, "इनकी पार्टी ने भी इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड लिये हैं, तो क्‍या यह भी जबरन वसूली है? जहां-जहां राज्‍यों में उनकी सरकार थी, उन्‍हें भी इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड के माध्‍यम से पैसे मिले हैं... राहुल गांधी पूरे देश को बताएं कि वे भी जबरन वसूली करते हैं! वहीं, सांसदों के अनुपात में हमसे ज्‍यादा उन्‍हें डोनेशन मिला है. अगर सांसदों के अनुपात में इस डोनेशन का आकलन करें, तो कांग्रेस को 9 हजार करोड़ मिला है, वहीं भाजपा को 6600 करोड़ रुपये मिले हैं. इसलिए बेबुनियाद के आरोप विपक्ष लगा रहा है, क्‍योंकि हमारे ऊपर भ्रष्‍टाचार का कोई आरोप नहीं है." 
 

पिछले 23 साल से नरेंद्र मोदी जी पर चवन्नी के करप्शन का कोई आरोप नहीं लगा

अमित शाह ने कहा कि पिछले 23 साल से नरेंद्र मोदी जी पर चवन्‍नी के करप्‍शन का कोई आरोप नहीं लगा है. इसलिए एक भ्रांति फैलाना चाहते हैं, जिससे जनता भ्रमित हो सके. लेकिन इसमें वे सफल नहीं होंगे. पीएम मोदी को देशभर की जनता प्‍यार करती है. हर आयु, वर्ग, जाति, समुदाय के लोग नरेंद्र मोदी को वोट करने के लिए आतुर हैं.   

यह भी पढ़ें: नागौर में मतदान के बीच बेनीवाल और मिर्धा समर्थकों में झड़प, जमकर चले लात-घुसे, भाजपा नेता को आई चोट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close