Rajasthan Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, बारिश का येलो अलर्ट; IMD की नई भविष्यवाणी

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है. राजस्थान में आज बारिश होने की संभावना है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan Weather: मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश की भविष्यवाणी की है.  चूरू, सीकर, झुंझुनू और जैसलमेर जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. कुछ जगहों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. मौसम परिवर्तन के लिए अलर्ट कर सकते हैं. लोगों को मौसम की स्थिति के अनुसार अपनी गतिविधियों को प्लान करने की सलाह दी है.    

जयपुर में बारिश की वजह से बदल गया मौसम 

जयपुर में सोमवार (7 अक्टूबर) को अचानक मौसम बदल गया और मानसरोवर तथा मुहाना इलाकों में हल्की बारिश हुई. इससे पहले कि मौसम विभाग की ओर से कोई अलर्ट जारी किया जाता, जयपुर में दिनभर बादलों की गतिविधियों के बाद शाम को हल्की बारिश ने मौसम को ठंडा कर दिया.

पूर्वी राजस्थान में शुष्क रहेगा मौसम 

बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान का हो सकता है. 24 घंटे के मौसम की बात करें तो राज्य में मौसम शुष्क रहा. बीकानेर में अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. पिश्चमी विक्षोभ के सक्रियता की वजह से मौसम में बदलाव आ रहा है. 

राजस्थान में बादलों की रहेगी आवाजाही 

राजस्थान में बादलों की आवाजाही रहेगी. पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मौसम में यह बदलाव जारी रह सकता है. इसकी वजह से तापमान में कमी होने का अनुमान है. लोगों को मौसम के अनुसार रहने की सलाह दी. 9 अक्टूबर को तीन जिलों के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. लोगों को मौसम की स्थिति के मुताबिक अपनी गतिविधियों को प्लान करने की सलाह दी गई है.

Advertisement