इमरान प्रतापगढ़ी का यूपी की सियासत को लेकर बड़ा दावा, कहा- BJP में संकट और बढ़ने वाला है...

यूपी की सियासत को लेकर कांग्रेस से राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने बड़ा दावा किया है. राजस्थान दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी के अंदर संकट और बढ़ने वाला है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
फाइल फोटो

Rajasthan Politics: कांग्रेस से राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) शुक्रवार को राजस्थान दौरे पर थे. झुंझुनूं में इमरान प्रतापगढ़ी ने मोदी सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पूरे देश के साथ धोखा हुआ है. कॉपी पेस्ट के अलावा इस बार के बजट में कुछ भी नहीं है. देश के लोगों को सिर्फ झुनझुना थमा दिया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस सांसद ने यूपी की राजनीति को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश भाजपा के अंदर संकट और बढ़ने वाला है.

नेम प्लेट विवाद को लेकर सरकार पर हमला

इमरान प्रतापगढ़ी ने यूपी में भाजपा के अंदरूनी कलह को लेकर कहा कि लोकसभा चुनावों में बुरी तरह हारने के बाद यह तय था कि विवाद होगा. अभी तो आने वाले दिनों में यूपी में भाजपा के अंदर संकट और बढ़ने वाला है. नेम प्लेट विवाद को लेकर भी इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि यह सिर्फ नफरत और बांटने की राजनीति है. दुकानों, ठेलोें और ढाबो पर तो नेम प्लेट लगा देंगे, लेकिन जिस खेत में फल लगा है, किसने बोया है, किसने खाद-पानी दी है. यह पता कैसे लगेगा.

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि खून की बोतलों पर भी अब सरकार नेम प्लेट लगाएगी क्या? देश आगे बढ़ रहा है. नई दिशा में प्यार के साथ देश आगे बढना चाहता है. इसलिए अब भाजपा को समझना चाहिए कि देश प्रेम से ही चलेगा. बांटने से नहीं चलेगा. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आंतकी हमले पर बोलते हुए कहा कि जम्मू में 78 दिनों में 11 हमले हुए हैं. जो इंटेलिजेंस, विदेश नीति का फेल्योर है. वहीं इस बात की पोल भी खोल रहा है. जो सरकार बार-बार कह रही है कि जम्मू कश्मीर में सामान्य हालात है. 

बीजेपी अध्यक्ष ने खारिज की अंदरूनी कलह की बात

वहीं, राजस्थान दौरे पर पहुंचे यूपी बीजेपी चीफ भूपेंद्र सिंह चौधरी ने उत्तर प्रदेश में पार्टी की अंदरूनी कलह को खारिज कर दिया. जयपुर में भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में परिणाम अपेक्षा के अनुसार नहीं आए. लेकिन भाजपा एक लोकतांत्रिक दल है और सबको अपनी बात कहने का अधिकार है. हालांकि इन परिस्थितियों में हम अनुशासन के साथ आगे बढ़ रहे है, लेकिन जल्द ही हम सब खामियों को दूर कर लेंगे. यह सभी विषय पार्टी के विचाराधीन है, लेकिन बदलाव जैसा ऐसा कुछ नहीं है.

Advertisement

इसके साथ ही मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाओं को लेकर भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि सीएम बदलने की चर्चा गलत है, ऐसा कुछ नहीं है. साथ ही यूपी उपचुनाव को लेकर कहा कि संगठन मजबूत स्थिति में है और उपचुनाव के लिए तैयार है. भाजपा के वरिष्ठ नेता संगठन की रचना पूरी कर पूरी तैयारी के साथ चुनाव में उतरेगी और हमें पूरा विश्वास है कि उत्तर प्रदेश की जनता का भाजपा को आशीर्वाद मिलेगा. 

यह भी पढे़ं- कोटा में रहना है या नहीं... विधानसभा में सभापति संदीप शर्मा को क्या बोल गए शांति धारीवाल?