डीग में बुजुर्ग को डेढ़ लाख रुपये बता थमा गए कागज की गड्डी, जब खोलकर देखा तो उड़ गए होश

पीड़ित मोमुदीन जब पेट्रोल पंप पर अपनी बाइक में पेट्रोल भराने के लिए रुकता है और पैसे निकलता है तो उस पॉलिथीन रुमाल में डेढ़ लाख रूपए की जगह कागज के टुकड़े निकलते हैं. रुपये की जगह कागज की गड्डी देखकर पीड़ित बुजुर्ग के होश उड़ गए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
पीड़ित बुजुर्ग

Rajasthan News: राजस्थान के डीगे जिले में बैंक से पैसा निकालकर घर आ रहे एक बुजर्ग के दो शातिर ठगों ने 50 हजार रुपये ठग लिए. ठगों ने जालसाजी करके बुजुर्ग को डेढ़ लाख रुपये बताकर कागज की गड्डी थमा गए. जब बुजुर्ग ने रुमाल को खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों ठगों की तलाश कर रही है. 

बैंक से रुपये निकालने गया था बुजुर्ग

नगर कस्बा निवासी पीड़ित मोमुदीन ने बताया कि आवास योजना के तहत मकान बनाने को लेकर खाते से 50 हजार रूपए निकालने वह पंजाब नैशनल बैंक में गया था. बैंक में उसे दो युवक मिले, जिन्होंने रूपए निकालने की स्लीप भरी थीं. जब मोमुदिन 50 हजार रूपए निकालकर अपने घर आ रहा था. तभी बैंक में मिले दोनों युवक बैंक के बाहर रास्ते में मिलते हैं और बोलते हैं कि हमारे पास डेढ़ लाख रूपए हैं, जो नंबर दो के हैं जो हमारे खाते में जमा नहीं हो रहे हैं.

Advertisement

लालच देकर युवकों ने जाल में फंसाया

दोनों युवकों ने बुजुर्ग से आगे कहा कि आप हमें 50 हजार रूपए दे दो और इन डेढ़ लाख रूपयों को रख लो, हम कल आएंगे इनको ले जाएंगे और आपके फालतू 20 हज़ार रूपए दे देंगे. युवकों की बातों में आकर पीड़ित मोमुदीन 50 हज़ार रूपए दे देता है और उनके द्वारा दी गईं रुमाल व पॉलिथीन में लिपटे डेढ़ लाख रुपये बगैर चेक किए अपनी जेब में रख लेता है. पीड़ित मोमुदीन जब पेट्रोल पंप पर अपनी बाइक में पेट्रोल भराने के लिए रुकता है और पैसे निकलता है तो उस पॉलिथीन रुमाल में डेढ़ लाख रूपए की जगह कागज के टुकड़े निकलते हैं. 

Advertisement

रुपये की जगह कागज की गड्डी देखकर पीड़ित बुजुर्ग के होश उड़ गए. उसने तुंरत मामले की जानकारी नगर पुलिस को दी. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों ठगों की तलाश में जुटी हुई है. पीड़ित मोमुदीन नगर जगड़का मार्ग पर पंचर ट्यूब की दुकान करता है जो घर में अकेला कमाने वाला है. आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए बैंक खाते में आई किस्त को निकालने गया था.

Advertisement

यह भी पढे़ं- Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान