खुद को IRS अफसर बताकर पुलिस अधिकारी को किया फोन, एक गलती से खुला राज तो पुलिस ने पकड़ा

राजस्थान में खुद को आआरएस अफसर बताकर एक व्यक्ति ने अधिकारियों को फोन कर दिया. इसके बाद जांच में राज खुलने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ajmer Fake IRS officer exposed: राजस्थान में फर्जी अधिकारी बन सुविधाओं का लाभ उठाने वाले शख्स का पर्दाफाश हुआ है. अजमेर की दरगाह थाना पुलिस के द्वारा फर्जी IRS को गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है. कानपुर निवासी शोएब ने अपने आप को लोकसभा सचिव बताकर  VIP जियारत करने की मंशा से पुलिस के उच्च अधिकारियों को कॉल किया था. शक होने पर पुलिस ने शांति भंग की धाराओं में गिरफ्तार कर लिया है, जिसे कल न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा. 

उच्च अधिकारियों के निर्देश पर हुई जांच 

शुक्रवार को दरगाह थाना क्षेत्र की एक निजी गेस्ट हाउस में रुके हुए कानपुर निवासी शोएब ने VIP तरीके से दरगाह की जियारत करने की मंशा से अजमेर पुलिस के उच्च अधिकारियों को कॉल कर पुलिस की माकूल व्यवस्था नहीं होना बताया गया. उच्च अधिकारियों की निर्देश पर दरगाह थाना पुलिस के निजी गेस्ट हाउस पहुंची और शोएब से पड़ताल की.

पुलिस ने किया गिरफ्तार

शोएब ने 2012 बैच का अपने आप को IRS होना बताया था. पुलिस के द्वारा जब आई कार्ड मांगा गया तो खुद का आई कार्ड नहीं दिया, जिस पर पुलिस को शक हुआ. इसके बाद पुलिस ने शोएब को गिरफ्तार कर लिया. मामले में पूछताछ करने के दौरान शोएब ने कहा कि वह VIP जियारत करना चाहता था, जिसके लिए उसने ऐसा किया. दरगाह थाना अधिकारी नरेंद्र जाखड़ ने मामले में पड़ताल करते हुए आरोपी शोएब को गिरफ्तार कर लिया और मामले में अनुसंधान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- गहलोत सरकार में 2 बार बजट बनाने वाले पूर्व चीफ सेक्रेटरी ने बताया इस बार के बजट में क्या-क्या होना चाहिए 

Advertisement

Kirodi Lal Meena Resign: किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर 'लेटर पॉलिटिक्स' शुरू, दौसा के BJP प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा ने CM भजनलाल से की यह मांग

Topics mentioned in this article