विज्ञापन
Story ProgressBack

आचार संहिता के कारण रुके कामों को जल्द शुरू करने का निर्देश, अधिकारियों ने की बैठक

राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होने के साथ ही आचार संहिता हटा ली गई है. अब रुके हुए कार्यों को करवाने की कवायद तेज हो गई है.

Read Time: 3 min
आचार संहिता के कारण रुके कामों को जल्द शुरू करने का निर्देश, अधिकारियों ने की बैठक

राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होने के साथ ही आचार संहिता हटा ली गई है. अब रुके हुए कार्यों को करवाने की कवायद तेज हो गई है. ऐसे में आचार संहिता हटने के साथ ही नगर निगम दक्षिण आज एक्टिव मोड में नजर आया. महापौर दक्षिण वनिता सेठ ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर चुनाव आचार संहिता के कारण बाधित हुए सिविल और अन्य विकास कार्यों को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं. 

मंगलवार को महापौर दक्षिण वनिता सेठ ने नगर निगम अधिकारियों की बैठक ली और लंबित कामों के बारे में समीक्षा की गई. महापौर दक्षिण वनीता सेठ ने कहा कि विधानसभा चुनाव आचार संहिता के चलते पिछले करीब डेढ़ महीने से नगरनिगम की ओर से करवाए जा रहे विकास कार्य बाधित हुए, लेकिन लंबित विकास कार्यों और निविदा प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा करें. उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर तक पार्षद कोटे के सभी कार्य शुरू कर दिए जाएं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: आचार संहिता उल्लंघन की 406 शिकायतें, अब तक कई मुकदमें दर्ज, जांच ठंडे बस्ते में

महापौर दक्षिण वनीता सेठ ने बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था सुधारने को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सभी एक्सईएन , एईएन और जेईएन को सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए वार्ड अलॉट किए गए हैं, यह सभी अधिकारी अपने-अपने वार्ड में जाकर सफाई व्यवस्था की नियमित रूप से इसकी मॉनिटरिंग करें. 

उन्होंने कहा कि डोर टू डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था को लेकर भी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए. उन्होंने डोर टू डोर कचरा संग्रहण प्रभारी अधिकारी को एक सप्ताह के भीतर व्यवस्था में व्यापक सुधार के निर्देश दिए हैं. वहीं बैठक में काजरी के पास बनने वाले मैकेनाइज्ड कचरा संग्रहण पॉइंट की निविदा प्रक्रिया को भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए. इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता विनोद व्यास सहित सभी तकनीकी अधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें- करणपुर विधानसभा में 5 जनवरी को होगा मतदान, श्रीगंगानगर में फिर से लगी आदर्श आचार संहिता 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close