विज्ञापन
Story ProgressBack

करणपुर विधानसभा में 5 जनवरी को होगा मतदान, श्रीगंगानगर में फिर से लगी आदर्श आचार संहिता 

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक और प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत के कारण चुनाव टल गया था. लेकिन अब यहां चुनाव की घोषणा हो गई है. यहां 5 जनवरी को वोटिंग होगी. 

Read Time: 3 min
करणपुर विधानसभा में 5 जनवरी को होगा मतदान, श्रीगंगानगर में फिर से लगी आदर्श आचार संहिता 
श्रीगंगानगर जिले की करनपुर विधानसभा सीट पर चुनाव के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करते निर्वाचन अधिकारी.

Election in Karanpur Assembly Rajasthan: राजस्थान में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में 199 सीटों पर मतदान हुआ था. श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक और प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत के कारण चुनाव टल गया था. लेकिन अब यहां चुनाव की घोषणा हो गई है. निर्वाचन आयोग द्वारा गंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा में पांच जनवरी को चुनाव की घोषणा की गयी है. इसके साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता एक बार फिर से लागू हो गयी है. जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने आचार सहिंता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश जारी किये हैं.

5 जनवरी को वोटिंग, 8 जनवरी को होगी गिनती

आज जिला कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार करणपुर विधानसभा में 249 मतदान केन्द्रों पर 5 जनवरी 2024 को मतदान होगा तथा 8 जनवरी को जिला मुख्यालय पर मतगणना होगी।
 

मीटिंग में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन होने के कारण अब निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 दिसंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी.

सिर्फ कांग्रेस उम्मीदवार के लिए होगा नामांकन 

जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि पूर्व में जिन उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं, वे पूर्ववृत्त रहेंगे। कांग्रेस उम्मीदवार के लिए ही नामांकन स्वीकार किया जाएगा।

एफएसटी को किया गया एक्टिव 

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों पर करणपुर विधानसभा के लिए गठित 9 एफएसटी को एक्टिव कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता के दौरान नए निर्माण, विकास कार्य प्रारंभ नहीं हो सकेंगे तथा सरकार की योजनाओं के होर्डिग्स इत्यादि नहीं लगेंगे. जो निर्माण, विकास कार्य प्रगतिरत हैं, वे जारी रहेंगे.

राजकीय वाहनों का जनप्रतिनिधियों द्वारा उपयोग नहीं होगा तथा चुनाव प्रचार में राजकीय वाहन का उपयोग भी नहीं हो सकेगा। उन्हांने जिला नियंत्रण कक्ष को 24 घंटे प्रभावी रखने के साथ-साथ टोल फ्री नंबर 1950 तथा सी-विजिल एप के माध्यम से आने वाली शिकायतों के तत्काल निस्तारण को लेकर निर्देश भी दिए.

इस दौरान एसपी विकास शर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द कुमार जाखड, शुगर मिल महाप्रबंधक भवानी सिंह पंवार, नगर विकास न्यास सचिव कैलाश शर्मा, आबकारी अधिकारी रीना छीम्पा, नगर परिषद आयुक्त यशपाल आहुजा, एसडीएम एवं आरओ करणपुर सुभाषचंद्र, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - 

हार पर बोले अशोक गहलोत, 'धुर्वीकरण, झूठ और जनता को भ्रमित कर चुनाव जीती भाजपा'

EXPLAINER: प्रदेश में तीसरे मोर्चे का ख़्वाब दिखाने वाले हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP कैसे एक सीट पर सिमट गई
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close