विज्ञापन
Story ProgressBack

IPS Transfer List: लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में 3 IPS अफसरों के तबादले, रवि प्रकाश बने ACB के DG

IPS Transfer in Rajasthan: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का मतदान समाप्त होने के बाद ब्यूरोक्रेसी में फेरबदल शुरू हो गया है. इसी कड़ी में गुरुवार को राजस्थान में 3 IPS अफसरों के तबादला किया गया है.

IPS Transfer List: लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में 3 IPS अफसरों के तबादले, रवि प्रकाश बने ACB के DG
IPS Transfer List: राजस्थान में तीन आईपीएस अधिकारियों के तबादले.

IPS Transfer in Rajasthan: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के साथ ही प्रशासनिक फेरबदल का सिलसिला शुरू हो गया है. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले प्रदेश में करीब तीन महीने में दर्जनों बार अधिकारियों के तबादलों की लिस्ट निकाली गई थी. दरअसल प्रदेश में भाजपा की नई सरकार बनने के बाद ब्यूरोक्रेसी में बड़े पैमाने पर फेरबदल हुआ था. जिसमें आईएएस, आईपीएस, आरपीएस के साथ-साथ अन्य अधिकारी भी शामिल थे. 

गुरुवार को लोकसभा चुनाव समाप्त का मतदान समाप्त होने के बाद राजस्थान में तीन IPS अधिकारियों का तबादला किया गया. तबादले की यह चिट्ठी राजस्थान सरकार के कर्मिक विभाग ने जारी की है. जिसमें तीनों IPS अधिकारियों का नाम, नवीन पद और वर्तमान पद का जिक्र किया गया है. 

इन तीन आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

गुरुवार को राजस्थान में जिन तीन आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं, उसमें डॉ. रवि प्रकाश महरडा, हेमंत प्रियदर्शी और सचिन मित्तल शामिल हैं. डॉ. रवि प्रकाश महरडा को एंटी करप्शन ब्यूरो ACB का डीजी बनाया गया है. जबकि हेमंत प्रियदर्शी एससीआरबी व साइबर क्राइम के एडीजी बनाए गए हैं. वहीं सचिन मित्तल भर्ती व पदोन्नति बोर्ड के एडीजी बनाए गए हैं. 

राजस्थान में तीन आईपीएस अफसरों का तबादला.

राजस्थान में तीन आईपीएस अफसरों का तबादला.


रवि प्रकाश अब एसीबी के डीजी

1990 बैच के आईपीएस अधिकारी डॉ. रवि प्रकाश महरडा अभी एससीआरबी और साइबर क्राइम व तकनीकी सेवाओं के महानिदेशक थे. अब वो एसीबी डीजी की जिम्मेदारी निभाएंगे.  जबकि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत प्रियदर्शी अभी एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक थे. अब वो एससीआरबी व साइबर क्राइम के एडीजी की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे.  वहीं 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी सचिन मित्तल भर्ती व पदोन्नति बोर्ड के एडीजी बनाए गए हैं.


यह भी पढ़ें - रिश्वतखोर कांस्टेबल को बचाने के लिए ACB के DIG ने ली 10 लाख की रिश्वत, 3 साल बाद ऐसे सामने आया मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा के लिए सीएम भजनलाल को लिखा खून से पत्र, कहा- 'राजस्थान को उनकी जरूरत है'
IPS Transfer List: लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में 3 IPS अफसरों के तबादले, रवि प्रकाश बने ACB के DG
Sawai Madhopur Mother hanged her 6 year old son then she hanged herself
Next Article
Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान
Close
;