कांग्रेस के गले की फांस बना राम रेवाड़ी जुलूस पर पथराव विवाद, 3 पार्षद समेत कई नेताओं का इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी के रुख पर नाराजगी जताते हुए कई नेताओं ने कहा कि जो हमारे काम का भला करेगा. हम उसी पार्टी के साथ जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
3

Rajasthan News: शाहपुरा जिले के जहाजपुर में जलझूलनी एकादशी पर पथराव के बाद अब हालात सामान्य होने लगे. बुधवार को बाजार पूरी तरह खुल गए और शहर में चहल पहल लौट आई. हालांकि, कांग्रेस के लिए राम रेवाड़ी जुलूस पर पथराव का यह विवाद गले की फांस बन गया है. बुधवार शाम को पूरे घटनाक्रम को लेकर मुस्लिम समाज के जनप्रतिनिधि ने सामने आकर रोष जताया. कांग्रेस के जहाजपुर नगर अध्यक्ष और तीन पार्षदों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

मुस्लिम प्रतिनिधियों ने जताया विरोध

नगर कांग्रेस कार्यालय में मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों ने अब तक पूरी कार्रवाई पर सवालिया निशान लगाए हैं. जहाजपुर नगर कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान जिला कांग्रेस और प्रदेश कांग्रेस कार्यालय की बेरुखी पर जम कर गुस्सा निकाला. समुदाय के प्रतिनिधि यहीं नहीं रुके. उन्होंने यह तक कह दिया कि आने वाले समय में कांग्रेस को खामियाजा उठाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि 3 दिन से मुस्लिम समुदाय जहाजपुर का परेशानी झेल रहा है. मगर किसी नेता ने एक बार भी फोन करके हमारा दर्द नहीं पूछा.

Advertisement

कांग्रेस के रवैए से नाराज स्थानीय नेता

एक भी पदाधिकारी भीलवाडा, राज्य और केंद्र के आदमी का फोन नहीं आया. आज हम सबने निर्णय लिया है कि हम एक साथ इस्तीफा देंगे. प्रशासन ने हमारे साथ ज्यादती की है. जहाजपुर का मुस्लिम वोट बैंक का अब कांग्रेस के साथ नहीं है. हम किसी मुलजिम का पक्ष नहीं ले रहे हैं. मगर पुलिस द्वेषता पूर्ण कार्रवाई कर रही है. जो हमारे काम का भला करेगा. हम उसी पार्टी के साथ जाएंगे. नगर कांग्रेस अध्यक्ष सादिक पठान ने कहा कि जहाजपुर घटना के बाद मुस्लिम समाज को हुए नुकसान के मुआवजे की मांग कर रहे है. न्याय नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दे रहे है. 

Advertisement

राम रेवाड़ी जुलूस पर हुआ था पथराव

बता दें कि 14 सितंबर को देवझूलनी एकादशी पर राम रेवाड़ी जुलूस के दौरान शाहपुर के जहाजपुरा में पथराव के कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया था. पथराव में एक महिला सहित कुछ लोग घायल हो गए. इसके बाद प्रशासन ने धार्मिक जुलूस पर पथराव करने वाले आरोपियों के अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलवा दिया. यहीं नहीं, घटना के विरोध में कई दिन तक जहाजपुर कस्बे का बाजार पूरी तरह बंद रहा. साथ ही कस्बे में अशांति को देखते हुए एसडीएम ने बारहवफात के आयोजन की अनुमति भी निरस्त कर दी.

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान: शाहपुरा में धार्मिक जुलूस पर पथराव करने वालों के अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर, मस्जिद कमेटी को भेजा नोटिस