Rajasthan: जयपुर में दलित युवती के किडनैपिंग और गैंगरेप मामले पर बोले चंद्रशेखर आजाद, राजस्थान सरकार से की ये मांग

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में दलित युवती के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के मामले में आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने राज्य सरकार से पीड़िता के लिए सहायता की मांग की है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
C

Jaipur News: राजधानी जयपुर में दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. युवती को न्याय दिलाने के लिए लोगों के साथ-साथ नेता भी आगे आने लगे हैं. इसी कड़ी में आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने पीड़िता के पक्ष में आवाज उठाई है. उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया 'एक्स' के जरिए राज्य सरकार से पीड़िता को बेहतर इलाज मुहैया कराने और दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की है. उन्होंने अपनी पोस्ट में इस घटना को बेहद निंदनीय, असहनीय और अस्वीकार्य बताया है.

 पीड़िता का इलाज एसएमएस अस्पताल में चल रहा है, जहां डॉक्टरों की टीम लगातार उसकी सेहत पर नजर रख रही है. फिलहाल, उसके ताजा हेल्थ बुलेटिन में उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है. जिसके चलते आज (मंगलवार) पीड़िता को आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट किया जा सकता है.

क्या था मामला

9 अक्टूबर को पीड़िता को उसके घर से चार लोगों ने अगवा कर लिया था. घर के पास ही उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और देर रात उसे बोलेरो में घर के बाहर लहूलुहान हालत में छोड़ दिया. बड़ी मुश्किल से लड़की ने अपने पिता को चारों आरोपियों के नाम बताकर घटना की जानकारी दी.

पुलिस की गिरफ्त में हैं चारों आरोपी

इसके बाद पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपियों दीपक, गिर्राज, कुंदन और रामावतार मीना के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इनमें से दो आरोपियों को 11 अक्टूबर और दो को 13 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया. इनमें से तीन आरोपियों का पहले से आपराधिक इतिहास रहा है.

Advertisement

 कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

घटना के बाद से लोगों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है. पीड़िता के लिए बड़ी संख्या में लोग थाने के बाहर धरने पर बैठ गए. इसके अलावा दलित संगठनों के कार्यकर्ता और कांग्रेस नेता भी धरना स्थल पर पहुंचे और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए.

यह भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने 7 सीटों पर AICC इन्चार्ज का किया ऐलान, इन्हें दी गई बड़ी जिम्मेदारी

Advertisement