Rajasthan: इंस्टाग्राम बिजनेस से विदेशी महिला को बेच दी 6 करोड़ की नकली ज्वेलरी, जयपुर के व्यापारी का लुकआउट नोटिस जारी

जयपुर के एक व्यापारी पिता-पुत्र ने इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद अमेरिका में रहले वाली महिला को 6 करोड़ की नकली ज्वेलरी बेच दी. अमेरिकी दूतावास ने भी इस मामले में हत्क्षेप करते हुए जयपुर पुलिस से कार्रवाई करने के लिए कहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अमेरिका में रहने वाली महिला को बेची 6 करोड़ की नकली ज्वेलरी.

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक विदेशी महिला के साथ 6 करोड़ नकली ज्वेलरी (Fake Jewellery) बेचने का मामला सामने आया है. नकली ज्वेलरी बेचने के मामले में फर्जी सर्टिफिकेट जारी करने वाले नंदकिशोर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं ज्वेलर गौरव सोनी और राजेंद्र सोनी पुलिस की गिरफ्त से अभी दूर बताए जा रहे हैं. यूएस निवासी चेरिश ने 18 मई को जयपुर के मानक चौक थाने में मामला दर्ज करवाया है.

इंस्टाग्राम पर हुई थी पहचान

एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह शेखावत ने कहा, 'यूएस की चेरिश ने 18 मई को माणक चौक थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. उसमें बताया कि वो जयपुर से ज्वेलरी खरीदकर यूएस में व्यवसाय करती है. 2022 में इंस्टाग्राम के जरिए उसका गौरव सोनी से परिचय हुआ, जिसके बाद उसने गौरव से दो साल में 6 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी खरीदी. अप्रैल 2024 में जब यूएस में लगी एग्जीबिशन में उस ज्वेलरी की जांच हुई तो वो नकली पाई गई. इसके बाद वो जयपुर आकर गौरव से मिली. लेकिन गौरव ने उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर भगा दिया. बाद में गौरव ने महिला की झूठी शिकायत भी कर दी. इससे परेशान होकर महिला ने यूएस एंबेसी में शिकायत की, और फिर एक एफआईआर दर्ज हुई.'

Advertisement

3 करोड़ रुपये में खरीदा फ्लैट

यूएस एंबेसी से फोन आने के बाद फिलहाल जयपुर पुलिस इस केस को लेकर एक्शन मोड में है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी गौरव सोनी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है. वहीं उसके पिता राजेंद्र सोनी को पकड़ने के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. पुलिस की जांच में सामने आया कि मुख्य आरोपी गौरव ने हाल ही में जयपुर के सी स्कीम राजेंद्र सिविल लाइंस में 3 करोड़ रुपए में फ्लैट खरीदा है. ऐसे में पुलिस सतर्क है और आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी, दिल्ली जाएंगे सभी सीएम-डिप्टी CM