Jaipur Building Fire: जयपुर के रघु विहार में तीन मंजिला इमारत में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

जयपुर के रघु विहार में एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई है, जिसे बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. फिलहाल किसी भी जनहानि की सूचना नहीं मिली है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) के रघु विहार (Raghu Vihar) में स्थित एक तीन मंजिला इमारत में बुधवार दोपहर भीषण आग (Building Fire) लग गई. इस आग को बुझाने के लिए फायर विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. फिलाहल बिल्डिंग को समय रहते खाली करवा लिया गया है, और अब जल्द से जल्द आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है. इस दौरान की एक फोटो भी सामने आया है, जिसमें बिल्डिंग के ऊपर धुएं का काला गुबार नजर आ रहा है.

मानसरोवर के एएसपी संजय शर्मा का कहना है, 'पिछले 2 घंटे से आग बुझाने की कोशिशें चल रही हैं. यहां प्लास्टिक टेप का काम होता था इसलिए अंदर केमिकल है. इसलिए आग बुझाने में थोड़ी दिक्कत आ रही है. आवासीय क्षेत्र में ज्वलनशील वस्तुओं का गोदाम रखना गैरकानूनी है/ इससे दूसरों की जान को खतरा होता है.'

अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है लेकिन शॉर्ट सर्किट होने का संदेह है. आग ने तुरंत ही इमारत को अपनी चपेट में ले लिया और आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा. मुख्य अग्निशमन अधिकारी गौतम लाल ने कहा, "ये पेंट का गोडाउन था, जिसमें तार-पिन, थिनर जैसा सामान था. 10 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आस-पास के मकान खाली करवा लिए गए हैं. घर में रसायन रखे हुए थे जिससे आग तेजी से फैल गई. आग की लपटों पर काबू पाने के लिए कई दमकल गाड़ियां प्रयासरत हैं.

Advertisement