विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaipur Building Fire: जयपुर के रघु विहार में तीन मंजिला इमारत में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

जयपुर के रघु विहार में एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई है, जिसे बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. फिलहाल किसी भी जनहानि की सूचना नहीं मिली है.

Read Time: 2 mins
Jaipur Building Fire: जयपुर के रघु विहार में तीन मंजिला इमारत में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) के रघु विहार (Raghu Vihar) में स्थित एक तीन मंजिला इमारत में बुधवार दोपहर भीषण आग (Building Fire) लग गई. इस आग को बुझाने के लिए फायर विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. फिलाहल बिल्डिंग को समय रहते खाली करवा लिया गया है, और अब जल्द से जल्द आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है. इस दौरान की एक फोटो भी सामने आया है, जिसमें बिल्डिंग के ऊपर धुएं का काला गुबार नजर आ रहा है.

मानसरोवर के एएसपी संजय शर्मा का कहना है, 'पिछले 2 घंटे से आग बुझाने की कोशिशें चल रही हैं. यहां प्लास्टिक टेप का काम होता था इसलिए अंदर केमिकल है. इसलिए आग बुझाने में थोड़ी दिक्कत आ रही है. आवासीय क्षेत्र में ज्वलनशील वस्तुओं का गोदाम रखना गैरकानूनी है/ इससे दूसरों की जान को खतरा होता है.'

अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है लेकिन शॉर्ट सर्किट होने का संदेह है. आग ने तुरंत ही इमारत को अपनी चपेट में ले लिया और आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा. मुख्य अग्निशमन अधिकारी गौतम लाल ने कहा, "ये पेंट का गोडाउन था, जिसमें तार-पिन, थिनर जैसा सामान था. 10 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आस-पास के मकान खाली करवा लिए गए हैं. घर में रसायन रखे हुए थे जिससे आग तेजी से फैल गई. आग की लपटों पर काबू पाने के लिए कई दमकल गाड़ियां प्रयासरत हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: REET परीक्षा में डमी कैंडिडेट बैठा कर सैंकड़ों लोगों को नौकरी दिलवाने वाला विरमाराम गिरफ्तार 
Jaipur Building Fire: जयपुर के रघु विहार में तीन मंजिला इमारत में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची
Rajasthan Monsoon soon Enters know when it Comes in whole State
Next Article
Rajasthan Monsoon: मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, जानिए कब होगी राजस्थान में धमाकेदार एंट्री
Close
;